Breaking News featured यूपी

प्रयागराज: सैदाबाद में महिला समेत सात ने तोड़ा दम, मौत पर मतभेद!

प्रयागराज: सैदाबाद में महिला समेत सात ने तोड़ा दम, मौत पर मतभेद!

प्रयागराज: उत्‍तर प्रदेश के जिले में एक महिला सहित सात लोगों की अचानक मौत हो गई। मगर, इन मौतों के कारणों को लेकर मतभेद है। एक तरफ परिजन का मौत कारण बीमारी बता रहे हैं तो वहीं, दूसरी तरफ कुछ ग्रामीण मौत का कारण जहरीली शराब पीना बता रहे हैं।

जिले में गंगापार इलाके के सैदाबाद में सोमवार रात तक पांच लोगों की मौत हो गई वहीं, मंगलवार तड़के सुबह बींदा गांव के छोटे कनौजिया और संग्रामपट्टी के रामजी पुत्र रमाशंकर ने भी दम तोड़ दिया। इस पर आशंका जताई जा रही है कि इन सभी की मौत जहरीली शराब पीने से हुई।

पुलिस को पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार   

हालांकि, अभी तक पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने जहरीली शराब से मौत होने की पुष्टि नहीं की है। उनका तो ये कहना है कि इनकी मौत बीमारी से हुई है। उन्‍होंने बताया कि, शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट आने बाद ही मौत की असल वजह पता चल पाएगी।

वहीं, मृतक के घरवालों ने भी बीमारी से मौत की बात कहकर पोस्टमार्टम कराने से भी इनकार कर दिया है। गंगापार पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने मौके पर पहुंचकर जब परिवार के लोगों से पूछताछ की तो भी उन्‍होंने शराब पीने की बजाय बीमारी से मौत होने की बात कही। जब क्षेत्र में सात लोगों की आकस्मिक मौत की सूचना मिली तो एसपी गंगापार धवल जायसवाल, हंडिया क्षेत्राधिकारी संतोष सिंह व कोतवाल रामकेवल पटेल मौके पर पहुंचे।

एसपी ने कहा- पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेगी सच्‍चाई  

पुलिस अधिकारियों ने बींदा व संग्रामपट्टी गांव में परिजनों से पूछताछ की। इस पर मृतक शोभनाथ के परिजनों ने मौत का कारण पेट दर्द, खदेरू के परिजनों ने मौत का कारण काफी समय से रही बीमारी बताया। वहीं, एसपी जायसवाल ने बताया कि, अजय के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जल्द ही मौत का कारण पता चलेगा। हालांकि, कुछ ग्रामीणों का कहना है कि सभी की मौत शराब पीने से हुई है। मगर, पुलिस इन मौतों के पीछे जहरीली शराब को नहीं बल्कि कालरा जैसी बीमारियों को वजह मान रही है।

Related posts

रेलवे का यात्रियों को तोहफा, जयपुर-लखनऊ एक्सप्रेस में लगेंगे अतिरिक्त कोच

Anuradha Singh

श्वेता तिवारी के बोल्ड फॉटोशूट ने सोशल मीडिया पर लगाई आग

mohini kushwaha

दो दिवसीय हिमाचल यात्रा पर शाह, BJP की विस्तारक बैठक में लेंगे हिस्सा

shipra saxena