Breaking News featured देश

आज ‘भारत बंद’! रुकेंगी ये सेवाएं, दिल्ली पुलिस ने संभाला मोर्चा

bharat band आज 'भारत बंद'! रुकेंगी ये सेवाएं, दिल्ली पुलिस ने संभाला मोर्चा

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने आज ‘भारत बंद’ बुलाया है. ये राष्ट्रव्यापी बंद सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगा. आंदोलन कर रहे किसान संगठनों को विभन्न संगठनों का समर्थन प्राप्त है और साथ ही कई राजनीतिक पार्टियां भी किसानों को और आज के भारत बंद को समर्थन दे रही हैं.

सुरक्षा बढ़ाई गई
लगभग सभी विपक्षी दल भारत बंद का समर्थन कर रहे हैं. इसी को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सुरक्षा बढ़ाने के लिये कह दिया है.

सड़को पर आवाजाही रहेंगे बंद
किसानों ने कहा है कि प्रदर्शन के दौरान सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम रहेगा. जिस दौरान प्रमुख सड़कों को जाम किया जाएगा. प्रदर्शन के तहत उत्तरी राज्यों खासकर पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के किसान सड़कों पर उतरे हैं.

सभी मंडियां बंद रहेंगी
पंजाब, हरियाणा और राजस्थान तीनों राज्यों में सभी मंडियां बंद रहने वाली हैं. जरूरी चीजें जैसे दूध, फल और सब्जी पर रोक रहेगी.

यातायात सेवाएं होंगी प्रभावित
सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम रहेगा. बस और रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों को दिक्कत हो सकती है.

बैंक सेवा भी हो सकती है प्रभावित
कुछ बैंक यूनियन भी भारत बंद को समर्थन दे रहे हैं, इसलिये हो सकता है कि कुछ बैंक भी बंद रहें.

पुलिस ने कसी कमर
दिल्ली पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री फोर्स की 100 कंपनियां तैनात की गई हैं. साथ ही स्टैंड-बाय में रिजर्व पुलिस बल को भी तैयार किया गया है. पुलिस की तरफ से साफ कर दिया गया है कि अगर किसी ने उड़दंग मचाया या जबरदस्ती बंद करवाने की कोशिश की तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी. बॉर्डर और दिल्ली के प्रमुख मार्गों और चौराहों पर दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात हैं. सभी सुरक्षाकर्मी मंगलवार सुबह 6 बजे से ही अपने ड्यूटी पाइंट को संभाल रहे हैं. नई दिल्ली में किसी को भी एंट्री करने की अनुमति नहीं है. बंद के दौरान ट्रैफिक में कोई बाधा न आए इसके लिये भी पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. साथ ही साथ जानकारी के मुताबिक पुलिस ड्रोन से भी पूरी नीगरानी रखेंगे.

Related posts

पर्सीवरेंस रोवर से भेजी गई पहली ऑडियो रिकॉर्डिंग, नासा ने जारी की वीडियो

Shagun Kochhar

श्रीदेवी को लेकर ट्रोल हुए ऋषि कपूर, लोगों ने कहा उम्र हो गई है

mohini kushwaha

वीडियो जारी कर हिजबुल ने दी भारत के खिलाफ जंग की धमकी

bharatkhabar