भराड़ीसैंण से लगभग 10 किलोमीटर चढ़ाई पर ट्रैकिंग करके बेनीताल पहुंचे अधिकारी

देहरादून। रविवार को विधानसभा सत्र न होने की वजह से मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने पर्यटन के दृष्टिकोण से नये डेस्टिनेशन की तलाश करने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के ट्रैकिंग का प्लान बनाया। भराड़ीसैंण से लगभग 10 किलोमीटर की चढ़ाई पर स्थित इस स्थान पर ढाई-तीन घण्टे में पहुँचा जा सकता है। क्षेत्र की खूबसूरती को देखते हुए अधिकारियों द्वारा इस बात पर विचार किया गया कि इस क्षेत्र को नये टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में विकसित किया जा सकता है।

बता दें कि पर्यटन डेस्टिनेशन के लिहाज से अनछुए सुरम्य बुग्याल के बीच स्थित बैनीताल आकर्षक पर्यटन स्थल बन सकता है। सचिव पर्यटन श्री दिलीप जावलकर द्वारा मैप आदि मँगवाकर क्षेत्र की अन्य जानकारियाँ एकत्र करवायी गयीं। इस अवसर पर इस बात पर भी चर्चा की गयी की इस क्षेत्र में होम स्टे योजना को भी शुरू किया जा सकता है। पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित करने और होम स्टे योजना शुरू करने से पर्यटको का आवागमन बढे़गा। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा, जिससे क्षेत्र का विकास और तेजी से होगा।

वहीं श्रीनगर में सेनाध्यक्ष का कार्यक्रम होने के कारण मुख्य सचिव ट्रैकिंग में शामिल न हो सके। अपर मुख्य सचिव रणवीर सिंह, प्रमुख सचिव आनन्द वर्द्धन, सचिव अमित नेगी, अरविंद सिंह ह्यांकी, दिलीप जावलकर, पंकज कुमार पांडेय, रंजीत सिन्हा, अपर प्रमुख वन संरक्षक गंभीर सिंह और अन्य अधिकारी ट्रैकिंग दल में शामिल थे।