January 28, 2023 3:31 am
featured देश

आप के वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम ने की चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों, की घोषणा, 8 महिलाओं को दी जगह

मनीष सिसोदिया आप के वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम ने की चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों, की घोषणा, 8 महिलाओं को दी जगह

नई दिल्‍ली। आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा के बाद कहा कि हमने 46 विधायकों को मैदान में उतारा है, जबकि 15 विधायकों के दुबारा मौका नहीं दिया गया है। वहीं नौ खाली सीटों के नामों के लिए हमने नए चेहरों को चुना है। महिला प्रत्‍याशियों के लिए उन्‍होंने कहा कि हमने पिछली बार छह महिलाओं को टिकट दिया था वहीं इस बार हमने आठ महिलाओं को मैदान में उतारा है। दिल्‍ली में कई सीटों से महिलाओं ने चुनाव रण में ताल ठोंकने के लिए अपने आवेदन दिए थे।

जिमंगोल पुरी राखी बिडला 

शालीमार बाग  बंदना कुमारी 

पालम-भावना गौर

आरके पुरम- प्रमिला टोकस

कालकाजी- आतिशी

रोहतास नगर- सरिता सिंह

रजौरी गार्डन – धनवती चंदेला

हरि नगर – राजकुमारी ढिल्लों

बता दें कि दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव इस बार आठ फरवरी को होना है वहीं मतगणना 11 फरवरी को होगी। वहीं मंगलवार को चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद ही प्रत्‍याशियों का नामांकन शुरू हो गई है। हालांकि नाम तय होने के बाद ही पार्टी की ओर से तय प्रत्‍याशी अब अपने नामांकन कर सकेंगे। वहीं निर्दलीय प्रत्‍याशी भी इस बार मैदान में उतने को बेताब हैं। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इस तरह आप ने चुनाव में बढ़त ले कर प्रत्‍याशियों मैदान में ज्‍यादा से ज्‍यादा वक्‍त दिया है। इधर कांग्रेस और भाजपा भी जल्‍द ही प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है।

Related posts

PMO के पूर्व अधिकारी ने रखा राजनीति में कदम, जानें कौन हैं IAS एके शर्मा

Aman Sharma

सरकार ने नित्यानंद का पासपोर्ट किया रद्द: विदेश मंत्रालय

Trinath Mishra

जम्मू-कश्मीर:गुरेज सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़,एक मेजर समेत चार जवान शहीद

rituraj