शहर के भीड़ वाले स्थानों पर शराब की दुकानों के सुरक्षा गार्ड तैनात किए जायेंगे

देहरादून। शहर के भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर संचालित हो रहे शराब की दुकानों के सामने यातायात व्यवस्थित करने के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात किए जायेंगे। इसके लिए जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) निवेदिता कुकरेती ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये हैं। कहा कि भीड़ वाले स्थानों पर मदिरा की दुकानों पर ग्राहकों द्वारा अपने वाहन सड़क पर खड़ा करने के कारण यातायात बाधित हो जाता है जिससे अक्सर दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है। उन्होंने निर्देश दिए है कि ऐसे स्थानों को चिन्हित करते हुए इन क्षेत्रों में यातायात व्यवस्थित करने के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात किये जायें।

uttrakhand
uttrakhand

बता दें कि जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी से शहर के भीड़-भाड वाले स्थानों की जानकारी लिया और ऐसे स्थानों को चिन्हित करने को कहा। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि जिले के घण्टाघर स्थित शराब की दुकान, न्यू एम्पायर सिनेमा के पास तथा आरटीओ आफिस के पास, आराघर चैक, बिन्दाल पुल, जीएमएस रोड, प्रेमनगर तथा डोईवाला को चिन्हित किया गया है। जिलाधिकारी ने चिन्हित किये गये स्थानों पर यातायात बाधित न हो इसके लिए सुरक्षा गार्ड लगाने के निर्देश दिये हैं। उन्होने कहा कि इन क्षेत्रों में दोपहर एक बजे ये रात्रि नौ बजे तक तथा अवकाश कि दिनों में प्रातः दस बजे से रात्रि दस बजे तक यातायात व्यवस्था के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात रहेंगे।

वहीं इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि उनके द्वारा जो भी सुरक्षा गार्ड लगाया जायेगा उनकी सूची उन्हे उपलब्ध कराते हुए उन्हे यातायात के नियमों के बारें में प्रशिक्षण दिया जायेगा, ताकि वह चिन्हित स्थानों पर यातायात व्यवस्थित करने में पुलिस की मदद कर सकें। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरविन्द पाण्डेय, जिला आबकारी अधिकारी मनोज कुमार उपाध्याय, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी कलैक्टेªट महावीर चमोली सहित सम्बन्धित विदेशी मदिरा के दुकानदार मौजूद रहे।