featured यूपी

वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्‍या हजार के करीब, लगी धारा 144

वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्‍या हजार के करीब, लगी धारा 144

वाराणसी: उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी जिले में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। जिले में कोविड संक्रमितों की संख्‍या एक हजार के करीब पहुंच चुकी है।

काशी में शनिवार सुब‍ह ही 162 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। ऐसे में आशंका है कि आज शाम को आने वाली रिपोर्ट के बाद यहां कोरोना मरीजों के सक्रिय मामलों की संख्‍या एक हजार के पार हो जाएगी।

काशी में अब तक 954 सक्रिय केस

जिले में कोरोना के अब तक 954 सक्रिय मामले हैं, जिनमें कुछ होम आइसोलेशन में हैं और कुछ मरीजों का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। यहां सालभर में कोरोना से 462 लोग दम तोड़ चुके हैं तो वहीं, 24789 लोग अब तक आधिकारिक तौर पर संक्रमित हुए हैं। इनमें से 23,373 लोग ठीक हो चुके हैं।

वहीं, वाराणसी में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के आदेश पर जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। उन्‍होंने कहा कि, धारा 144 पूरे शहर में अगले आदेश तक लागू रहेगी।

सार्वजनिक स्‍थानों पर मास्‍क पहनना अनिवार्य

डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि, सभी सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन किया जाए। इसके लिए उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं।

जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार, अब शहर में दुकान खोलने की अनुमति रात 9 बजे तक है। इसके बाद भी अगर दुकान खुली पाई गई तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में कार्रवाई अब महामारी अधिनियम के अंतर्गत की जाएगी।

Related posts

ट्रेनिंग मिशन पर गए लड़ाकू विमान सुखोई Su-30 हुआ हादसे का शिकार, इन्क्वायरी के आदेश

bharatkhabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश भर के लोग और इन बॉलीवुड सितारों ने दिए जलाए

Rani Naqvi

सीएम योगी के बारे में ऐसा लिखते ही ट्रोल हुए चंद्रमोहन शर्मा, जानिए कारण

Shailendra Singh