January 17, 2022 12:46 am
featured यूपी

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जारी किया पंचायत चुनाव में शिक्षकों की मौत का आंकड़ा

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जारी किया पंचायत चुनाव में शिक्षकों की मौत का आंकड़ा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव कोरोना संक्रमण के दौरान ही करवाए गए थे। चुनाव के बाद लगातार शिक्षक संक्रमित होते गए। ऐसे में माध्यमिक शिक्षा विभाग की तरफ से अब उनकी मौत का आंकड़ा जारी किया गया है।

425 शिक्षक और कर्मी की हुई मौत

कोरोना वायरस 425 शिक्षकों की मौत हो गई पंचायत चुनाव के चलते इन शिक्षकों की मौत हुई है। ऐसा माध्यमिक शिक्षा विभाग की तरफ से कहा गया है। बेसिक शिक्षा विभाग के आंकड़ों में यह संख्या 1621 शिक्षकों और कर्मचारियों की है। सभी चुनावी ड्यूटी में शामिल थे। जहां उनमें संक्रमण का प्रसार हो गया यह जानकारी विभाग की तरफ से जारी की गई है।

एक करोड़ मुआवजे की मांग

जिन शिक्षकों की मौत कोरोना संक्रमण से पंचायत चुनाव के दौरान हुई है। उनके परिवार को एक- एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग की गई जा रही है। इसी को लेकर एमएलसी सुरेश त्रिपाठी और ध्रुव त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। इस पत्र में सभी मृतकों के परिवार को मुआवजा देने की बात कही गई है। माध्यमिक शिक्षा और बेसिक शिक्षा विभाग के आंकड़ों के अनुसार मरने वाले शिक्षकों और कर्मचारियों की संख्या 2000 के ऊपर है। लगातार यह मुद्दा उठता जा रहा है। विपक्ष भी इस मामले में उत्तरप्रदेश सरकार को लगातार घेर रहा है।

Related posts

पहली बार सामने आए हिममानव ‘येति’ के होने के सबूत, भारतीय सेना ने शेयर की तस्वीरें

bharatkhabar

भारतीय रेल की जनरल बोगी में अब बॉयोमेट्रिक सिस्टम से मिलेगी सीट, नहीं हेागी मारामारी

bharatkhabar

लद्दाख : बैकफुट पर चीन , भारतीय सेना से की कार्रवाई रोकने की अपील

Rani Naqvi