1 जुलाई से खत्म हो जाएगी वीआईपी गाड़ी नंबर की तलाश, मिलेगा मनचाहा नंबर

लखनऊ: नई गाड़ी खरीदने वालों के लिए मनचाहा गाड़ी नंबर हासिल करना एक बड़ी चुनौती होती है। जुलाई महीने से यह चिंता अब नहीं करनी होगी क्योंकि पसंद का नंबर मिलना आसान हो जाएगा। गाड़ी खरीदने से पहले ही मनचाहे नंबर का चयन करने का मौका दिया जा रहा है।

नंबर की होगी एडवांस बुकिंग

सभी दोपहिया और चार पहिया वाहनों की एडवांस बुकिंग के साथ-साथ मनचाहे नंबर की भी बुकिंग शुरू हो जाएगी। यह सुविधा जुलाई महीने से नए वाहन खरीदने वालों को मिलेगी। अब नंबर के लिए आरटीओ का चक्कर भी नहीं लगाना पड़ेगा। दरअसल अभी तक सिर्फ वीआईपी नंबर की ही पहले से बुकिंग होती थी, जिसके लिए अच्छी खासी रकम अदा करना होता था। इस व्यवस्था में थोड़ा सा परिवर्तन किया जा रहा है, आने वाले समय में शोरूम पर हर तरह के नंबर की बिक्री शुरू हो जाएगी। जिसे पहले से ही चयन करने का मौका सभी गाड़ी मालिकों को मिलेगा।

मात्र ₹1000 में मिलेगा मनचाहा नंबर

जो नंबर आपको पसंद आता है, उसकी पहले से बुकिंग करवाने के लिए सिर्फ ₹1000 जमा करने होंगे। अब आने वाले दिनों में शोरूम से नई गाड़ियां रजिस्ट्रेशन और नंबर प्लेट के साथ निकलेंगी। पहले की व्यवस्था में परिवर्तन कर लिया गया है, डीलर पॉइंट पर ही रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था उपलब्ध हो जाएगी। वहीं वीआईपी नंबर की बुकिंग के मामले में भी परिवर्तन किया गया है, जहां पुराने नियम में सप्ताह भर पहले नंबर की बुकिंग होती थी, वहीं अब इसके लिए 1 महीने का समय मिलेगा। यह नया बदलाव 1 जुलाई से लागू हो जाएगा।

20 दिन बाद जिंदा हुआ कोरोना से मृत व्यक्ति, डॉक्टर हुए हैरान

Previous article

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ने सांसद-विधायकों को लिखा पत्र, दिए यह निर्देश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.