बिहार 3 दिल्ली के शाहीन बाग आंदोलन के सूत्रधार और आपत्तिजनक भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम की तलाश, 3 लोग हिरासत में

पटना: दिल्ली के शाहीन बाग आंदोलन के सूत्रधार और आपत्तिजनक भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम के बिहार स्थित पैतृक आवास पर की छापेमारी कर उसके चचेरे भाई समेत तीन लोग को लिया हिरासत में ले लिया गया है। केन्द्रीय एजेंसियों ने जहानाबाद पुलिस के साथ बीते देर रात शरजील के घर पर छापेमारी की है। हालांकि इस कार्रवाई  शरजील का कोई पता नहीं मिल पाया है लेकिन पुलिस उनके दो रिश्तेदरों और एक कार चालक को हिरासत में लिया है। इस बाबत जहानाबाद एसपी मनीष ने पुलिस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि केन्द्रीय एजेंसियों ने सहयोग मांगा था और उसी कड़ी में जहानाबाद पुलिस ने सहयोग किया है।

बता दें कि एसपी मनीष कोई खास जानकारी विशेष जानकारी देने से बचते नजर आए. शरजील इमाम जदयू नेता अकबर इमाम का बेटा है और जहानाबाद के काको का रहने वाला है। हालांकि अभी परिवार पटना रहता रहा है। IIT मुंबई से कंप्यूटर साईंस में ग्रेजुएट है। फिलहाल JNU में सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडी में रिसर्च कर रहा है।  इसके फादर अकबर इमाम एक बार जदयू से विधान सभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि आरजेडी के सच्चिदानंद यादव से हार गये थे। वहीं उत्तर प्रदेश की पुलिस की दो टीमें भी शरजील इमाम के लिए लगाई गई हैं। यह जानकारी अलीगढ़ के एसएसपी ने दी है। दिल्ली पुलिस ने भी मामला दर्ज किया है।

आपको बता दें कि  दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे विरोध-प्रदर्शन के शुरुआती दौर में उसके आयोजकों में से एक रहे जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम पर असम पुलिस ने देशद्रोह का केस दर्ज किया है। बता दें, यह मुकदमा उस वीडियो के सामने आने के बाद दर्ज किया गया है जिसमें इमाम उत्तर-पूर्व भारत को शेष भारत से काटने की बात करते हैं। उनका यह वीडियो पिछले कुछ दिनों में तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है और इसके बाद ही असम पुलिस ने इमाम पर केस दर्ज किया है। मीडिया से बात करते हुए असम पुलिस ने कहा कि JNU में मॉडर्न इंडियन हिस्ट्री के एक छात्र शरजील इमाम पर आपराधिक साजिश, राष्ट्रद्रोह और धर्म के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप लगाए गए हैं।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    71वें गणतंत्र दिवस पर CAA विरोध-प्रदर्शन भी आजादी के रंग में रंगा, महिलाओं ने तिरंगे कलर के हिजाब में लगाए आजादी के नारे

    Previous article

    नोएडा के बहुचर्चित गौरव चंदेल हत्याकांड का खुलासा, पहला आरोपी हुआ गिरफ्तार

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured