featured यूपी

यूपी में 1 सितंबर से खुलेंगे 5वीं तक के स्कूल, जारी हुआ आदेश   

यूपी में 1 सितंबर से खुलेंगे 5वीं तक के स्कूल, जारी हुआ आदेश   

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने के बाद एक बार फिर स्कूल खुल गए। सरकार के आदेश के अनुसार, सभी 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 16 अगस्त से खोल दिए गए। वहीं, आगामी 23 अगस्‍त से प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल और एक सितंबर से कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल खोल दिए जाएंगे। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं।

 

यूपी में 1 सितंबर से खुलेंगे 5वीं तक के स्कूल, जारी हुआ आदेश   

 

इससे पहले मुख्‍मयंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने टीम-9 के साथ बैठक में निर्देश दिया था कि, रक्षाबंधन के बाद 23 अगस्त से कक्षा 6 से 8वीं तक और एक सितंबर से कक्षा 1 से 5वीं तक के स्‍कूलों में पठन-पाठन शुरू करने पर विचार किया जाए।

कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन

स्कूल खुलने के साथ सुरक्षा और स्वास्थ्य की जिम्मेदारी भी अहम हो जाती है। शासन ने शिक्षा को पटरी पर लाने के साथ ही छात्रों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए भी आदेश दिए हैं। इसके लिए कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ ही मास्क, सैनिटाइजेशन, सोशल दूरी और अन्य सभी तरह के प्रबंध करने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि 16 अगस्त से खुले स्कूल अपनी 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित हो रहे हैं। विद्यालय के अंदर भी उचित दूरी पर ही बैठने के निर्देश हैं। किसी तरह की समस्या होने पर प्राथमिक उपचार की भी व्यवस्था की गई है।

Related posts

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र को दिया निर्देश, ऑक्सीजन ला रहे वाहनों को दिलवाएं सुरक्षा

pratiyush chaubey

President Election 2022: पीएम मोदी पहुंचे संसद भवन, थोड़ी देर में द्रौपदी मुर्मू करेंगी नामांकन

Rahul

मुम्बई ब्लॉस्ट का आरोपी कदीर अहमद बिजनौर से गिरफ्तार

Srishti vishwakarma