Breaking News यूपी

खुल गए कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल, दो शिफ्ट में होगी पढ़ाई

खुल गए कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल, दो शिफ्ट में होगी पढ़ाई

लखनऊ: प्रदेश में दोबारा ऑफलाइन कक्षाओं को संचालित करने के लिए सारे इंतजाम कर लिए गए हैं। बुधवार से कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है। सभी स्कूल खुल गए, इस दौरान सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

बुधवार से शुरू हो रही ऑफलाइन कक्षाओं में ज्यादातर छोटे बच्चे शामिल होंगे। इसलिए सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष जोर दिया जा रहा है। सरकार की तरफ से पहले ही आदेश जारी कर दिए गए हैं, जिसमें कहा गया है कि किसी भी तरह की लापरवाही से बचने की कोशिश करें। यह सुनिश्चित करें कि विद्यालय के अंदर सभी तरह की गाइडलाइन का सही तरीके से पालन हो, कर्मचारी से लेकर बच्चों तक सभी मास्क लगाकर परिसर में उपस्थित रहे।

दो अलग-अलग शिफ्ट में कक्षाओं का संचालन किया जाएगा, जिसमें पहली शिफ्ट में सुबह 8:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक क्लास चलेगी। इसके बाद दोपहर 11:30 से दूसरे शिफ्ट के बच्चों को बुलाया जाएगा। कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद 18 महीने से छोटे बच्चे घर पर बैठकर ही अध्ययन कर रहे हैं, जिन्हें ऑनलाइन तरीकों से जोड़ने की कोशिश लगातार की जा रही थी। मार्च 2020 में आखिरी बार यह बच्चे विद्यालय पहुंचे थे, इसके बाद अब सितंबर में इनका फिर से आगमन हुआ है। इसको लेकर बच्चों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है, वहीं कुछ अभिभावक सुरक्षा को लेकर चिंतित दिखाई दे रहे हैं।

Related posts

अब सुप्रीम कोर्ट के शिकंजे में फसेंगे दागी उम्मीदवार, अर्जी हुई स्वीकार

shipra saxena

अमर जवान ज्योति पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने जवानों को दी श्रद्धाजंलि

Vijay Shrer

विकास परियोजनाओं पर भी पड़ रहा है कोरोना का असर, कई योजनाएं ठप

Aditya Mishra