January 28, 2022 10:54 am
featured देश

महाराष्ट्र में बंद हुए स्कूल, दिल्ली में AIIMS स्टाफ की छुट्टियां रद्द, जानिए अन्य राज्यों का क्या है हाल

Delhi: एम्स और लोक नायक अस्पताल में ओपीडी बंद, अब सिर्फ इन मरीजों का होगा इलाज

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के साथ एक बार फिर से पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। वही महामारी के डर से जहां देश के कई राज्यों में कुछ दिनों से खुले स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया था। वहीं महाराष्ट्र ने बढ़ते मामलों के चलते एक बार फिर से स्कूलों एवं शैक्षणिक संस्था संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया है। 

दिल्ली में एम्स स्टाफ की छुट्टी रद्द

दिल्ली में बढ़ते संक्रमण और बढ़ती ठंड के कारण पहले ही स्कूलों को बंद किया जा चुका है। वहीं दिल्ली में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली स्थित एम्स के सभी फैकेल्टी स्टाफ छुट्टी रद्द कर दी गई है। और तुरंत ड्यूटी ज्वाइन करने के निर्देश दिए गए हैं।

किशोरों का वैक्सीनेशन शुरू

वही कोरोनावायरस की तीसरी लहर के बढ़ते खतरे को देखते हुए। देश में कल यानी 3 जनवरी 2022 से किशोरों का टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया है। इस अभियान के तहत पहले दिन 15 से 18 आयु वर्ग के 40 लाख बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है। 

देश में 75% ओमिक्रोन के मामले महानगरों में

स्वास्थ विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक देश में कुल ओमिक्रोन संक्रमित के मामले देश के चार महानगरों से सामने आ रहे हैं। जो कुल आंकड़े का 75% है। जिनमें महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, गुजरात, राजस्थान शामिल है।

इन राज्य में अगले आदेश तक बंद है स्कूल

दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, कर्नाटक, गोवा, हरियाणा, तेलंगाना में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखकर अगले आदेश तक स्कूलों को बंद कर दिया गया है। वहीं झारखंड में 15 जनवरी तक स्कूलों को बंद किया गया है। ऐसे में ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेगी। 

Related posts

Uttarakhand News: कोरोना को लेकर सीएम तीरथ की अहम बैठक, जानिए अधिकारियों को क्या दिए निर्देश

Nitin Gupta

शशि थरूर : नेहरू की वजह से ही एक चायवाला देश का प्रधानमंत्री बन सका

mahesh yadav

उत्तराखंडःमुख्यमंत्री ने नवरात्रि पर्व पर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए कामना की

mahesh yadav