Breaking News यूपी

कोरोना के चलते 20 मई तक बंद रहेंगे स्कूल, जानिए क्या है नया आदेश

कोरोना के चलते 20 मई तक बंद रहेंगे स्कूल, जानिए क्या है नया आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड ने बढ़ते संक्रमण के चलते नया आदेश निकाला है। इसके अनुसार कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के समस्त स्कूल 20 मई तक बंद रखे जाएंगे। इस दौरान विद्यालय परिसर में किसी भी तरह का आवागमन नहीं होगा।

सभी स्कूलों पर होगी पाबंदी

इस आदेश में समस्त परिषदीय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, कस्तूरबा विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के सभी विद्यालयों को रखा गया है। शिक्षकों को इस दौरान वर्क फ्रॉम होम का आदेश दिया गया है। बढ़ते संक्रमण के चलते प्रदेश सरकार की तरफ से यह निर्णय काफी आवश्यक हो गया था। बच्चों को अभी विद्यालय से और दूर रखना ही उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का आदेश

20 मई तक सभी तरीके का पठन-पाठन विद्यालय परिसर में नहीं होगा। यह आदेश बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी की तरफ से लिया गया। इसमें कहा गया है कि बच्चों की सुरक्षा और बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया जा रहा है। लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में उतार-चढ़ाव आ रहा है। पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में आंकड़े थोड़े कम हुए हैं, लेकिन अभी भी स्थिति सामान्य होने में काफी समय लगेगा।

बढ़ गया लॉकडाउन

1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना है, इससे स्थिति और बेहतर होगी। वहीं बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि भी बढ़ा दी गई है। जहां पहले शनिवार और रविवार को बंदी रहती थी, अब नए आदेश के अनुसार सोमवार को भी उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा। ऐसे में सभी लोगों से कम से कम घर से निकलने की अपील की जा रही है।

Related posts

मेरठ में अब सप्ताह में सोमवार और बृहस्पतिवार को रहेगा कम्प्लीट लॉकडाउन, जानिए बाकी दिन कैसे रहेगा लॉकडाउन..

Mamta Gautam

AKTU से की गई बी.फार्म प्रैक्टिस (ब्रिज कोर्स) शुरू करने की मांग

Shailendra Singh

गैंगरेप के बाद छात्रा की हत्या, शव के साथ बर्बरता

Pradeep sharma