featured यूपी

उत्तर प्रदेश में आज से खुले स्कूल और कॉलेज, ऑफलाइन होगी पढ़ाई

927c22d53be4c1e95520e5fa4027810eb44ff उत्तर प्रदेश में आज से खुले स्कूल और कॉलेज, ऑफलाइन होगी पढ़ाई

उत्तर प्रदेश में आज से स्कूल, कॉलेज खुल जाएंगे। कोरोना संक्रमण की लगातार कम होती दर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। संक्रमण की तीसरी लहर शुरू होने के बाद जनवरी में शिक्षण संस्थानों को बंद कर ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था शुरू की गई थी।

कोरोना संक्रमण की समीक्षा के बाद सरकार ने आज से 9वीं से 12वीं तक और डिग्री कॉलेज में भी ऑफलाइन क्लास होंगी। सभी स्कूल और डिग्री कॉलेजों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत संचालित करने का निर्णय लिया है।

कोरोना प्रोटोकॉल का होगा पालन
इसी क्रम में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद शासन से मिले निर्देश के क्रम में विश्वविद्यालय प्रशासन ने सोमवार से ऑफलाइन क्लास आयोजित करने के निर्देश जारी किए हैं। सभी कॉलेज व विभाग कोविड गाइडलाइन का पालन करेंगे। साथ ही विद्यार्थियों-कर्मचारियों को मास्क पहनने की अनिवार्यता व सैनिटाइजेशन कराएंगे। कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना भी की जाएगी

बता दें कि विश्वविद्यालय में परास्नातक कोर्सों की परीक्षाएं 17 फरवरी से ऑफलाइन प्रस्तावित कर दी गई हैं। जल्द ही स्नातक कोर्सों का भी परीक्षा कार्यक्रम रि-शेड्यूल करके जारी किया जाएगा। नेशनल पीजी कॉलेज की स्थगित सेमेस्टर परीक्षाएं आठ फरवरी से प्रस्तावित हैं।

हॉस्टल खोलने पर आज होगा निर्णय
अभी छात्रावास खोलने को लेकर निर्देश नहीं जारी हुए हैं। जिसे लेकर विद्यार्थी परेशान हैं। वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि इस बारे में आज निर्णय किया जाएगा। बता दें कि विश्वविद्यालय में पिछली बार संक्रमण छात्रावास से ही काफी बढ़ा था।

ये भी पढ़ें :-

Rose Day 2022: वैलेंटाइन वीक की हुई शुरुआत, रोज डे के सेलिब्रेशन से पहले जान लें गुलाब के हर रंग का मतलब और इतिहास

Related posts

उत्तरकाशी में बरपा आसमानी कहर, बादल फटने से तीन लोगों की मौत

pratiyush chaubey

2 जनवरी 2022 का पंचांग: पौष अमावस्या आज, जानें आज का शुभ काल और नक्षत्र

Neetu Rajbhar

Omicron in India: ओमीक्रोन मामलों की संख्या हुई 140 से पार, जानिए किस राज्य में है कितने केस?

Neetu Rajbhar