November 28, 2021 5:22 am
featured यूपी

शिक्षक भर्ती प्रदर्शन: लिखित आश्वासन मिलने पर ही ख़त्म होगा आंदोलन

10वें दिन भी जारी है 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटें जुड़वाने को लेकर प्रदर्शन

लखनऊ: राजधानी स्थित एससीईआरटी कार्यालय पर लगातार दसवें दिन भी कथित योग्य अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन जारी है। 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 68500 शिक्षक भर्ती की 22000 रिक्त सीटों को जुड़वाने के लिए अभ्यर्थी पिछले दस दिनों से आंदोलनरत हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि जबतक उन्हें लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक वे एससीईआरटी कार्यालय से हटेंगे नहीं।

डिप्टी सीएम और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से हुई मुलाकात

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने भारतखबर.कॉम से बताया है कि उनकी मुलाकात बुधवार यानी आज डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से हुई है। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम से उन्हें आश्वासन मिला है कि कैबिनेट बैठक में इस मुद्दे को उठाया जाएगा। वहीं स्वतंत्र देव सिंह द्वारा भी अभ्यर्थियों को मौखिक आश्वासन दिया गया है कि उन्हें न्याय दिलाया जाएगा।

10वें दिन भी जारी है 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटें जुड़वाने को लेकर प्रदर्शन
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से मिलने पहुंचे थे अभ्यर्थी
10वें दिन भी जारी है 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटें जुड़वाने को लेकर प्रदर्शन
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से मिलने पहुंचे थे अभ्यर्थी
क्या है मांगें

बता दें कि बीते 21 जून से SCERT कार्यालय में महाधरना दे रहे कथित योग्य अभ्यर्थियों का कहना है कि 68500 शिक्षक भर्ती की 22,000 रिक्त सीटों को 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती में अतिशीघ्र जोड़ा जाए। अभ्यर्थियों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने 1.37 लाख पदों को दो भर्ती में भरने का आदेश दिया था, तो इन भर्ती में शेष पद अगली भर्ती में क्यों? अभ्यर्थियों का कहना है कि हम सरकार मानक परीक्षा सुपरस्टेट में सरकार के मानक से अधिक अंक पाकर बाहर क्यों हैं?

प्रदर्शन में कई अभ्यर्थी हुए बीमार

दस दिनों से जारी इस धरने में कई अभ्यर्थी बीमार भी हुए हैं। संत कबीर नगर की सबा खान को प्रदर्शन के दौरान चक्कर आया था और वे बेहोश हो गई थीं। भारतखबर से विशेष बातचीत में उन्होंने बताया कि उनकी तबियत पहले से ही खराब थी। महाधरने के दौरान उन्हें उल्टियां हुईं, चक्कर आया और वे बेहोश हो गई। उन्होंने कहा कि SCERT कार्यालय के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई लेकिन कोई रिएक्शन नहीं आया।

Related posts

विजयदशमी उत्सव के मौके पर मोहन भागवत और नितिन गडकरी, शिव नाडर कार्यक्रम में शामिल हुए

Rani Naqvi

दक्षिण कश्मीर में अलगाववादियों का बंद रोकने को कर्फ्यू

bharatkhabar

महापौर संयुक्ता भाटिया के इस फैसले से लखनऊ की जनता को मिली राहत  

Shailendra Singh