इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस होंगे संजय यादव, राष्‍ट्रपति की मंजूरी

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट के सीनियर जस्टिस संजय यादव को उच्‍च न्‍यायालय का नया कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसकी मंजूरी दे दी है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर का कार्यकाल 13 अप्रैल को खत्म हो रहा है। ऐसे में न्यायमूर्ति संजय यादव 14 अप्रैल से कार्यवाहक चीफ जस्टिस के रूप में कार्यभार ग्रहण करेंगे। इसकी अधिसूचना अपर सचिव भारत सरकार रजिन्दर कश्यप ने जारी की है।

14 अप्रैल को ग्रहण करेंगे पदभार

कानून मंत्रालय में न्याय विभाग की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार, जस्टिस संजय यादव 14 अप्रैल को इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का पदभार ग्रहण करेंगे। बता दें कि हाईकोर्ट के न्यायाधीश 62 वर्ष की उम्र में रिटायर (सेवानिवृत्त) होते हैं।

न्‍यायाधीश संजय यादव के बारे में  

सीनियर जस्टिस संजय यादव ने वर्ष 1986 में बतौर वकील जबलपुर में मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में प्रैक्टिस शुरू की। इन्‍होंने मध्य प्रदेश के उप-महाधिवक्ता के रूप में कार्य किया। इसके बाद संजय यादव वर्ष 2007 में मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत हुए। फिर वर्ष 2010 में इन्‍हें स्थायी न्यायाधीश बनाया गया। जस्टिस संजय यादव को छह अक्टूबर, 2019 से दो नवंबर, 2019 तक और फिर 30 सितंबर, 2020 से दो जनवरी, 2021 तक मध्य प्रदेश उच्‍च न्‍यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था।

Lucknow: कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे थे 15 प्रतिष्ठान, हुई ये कार्रवाई

Previous article

युवा आगे आएं, टीका लगवाने के पात्र लोगों की करें मदद : पं. श्रीकान्त शर्मा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured