1b91e04f 2979 4e15 8aaf a19b92eed117 'कराची होगा भारत का हिस्सा' वाले बयान पर संजय राउत ने फडणवीस पर बोला जुबानी हमला, कहा- पहले कश्मीर का हिस्सा लाएं
फाइल फोटो

महाराष्ट्र। देश में आए दिन राजनीतिक पार्टियों के नेता आपस में खूब बयान बाजी करते हैं। एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाते हैं। लगातार जुबानी हमले के बाद एक दौर ऐसा आता है जब वे अपने बयान में खुद ही फंस जाते हैं। ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र की राजनीति में देखने को मिल रहा है। भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के ‘कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा’ वाले बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। राउत ने कहा कि हमें कराची की बजाय पहले कश्मीर के उन बाकी हिस्सों के बारे में सोचना चाहिए जिसे पाकिस्तान ने कब्जा कर रखा है। उसके बाद हम कराची जाएंगे। नेताओं के बीच यह बयान बाजी आम बात हो गई है क्योंकि आए दिन ऐसी बात सुनने को मिलती हैं।

ये है पूरा मामला-

बता दें ​कि समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, “नीतिन नंदगांवकर उस वीडियो में यह कहते हुए सुनाई पड़ रहे हैं- आपको नाम बदलना होगा, इसके लिए हम आपको समय दे रहे हैं। कराची का नाम बदलकर कुछ मराठी में रख लें। शिवसेना नेता ने जिरह करते हुए दुकान के मालिक से कहा कि वे चाहें तो दुकान का नाम कुछ भी रख लें, अपने पूर्वजों का नाम ही रख लें, लकिन कराची नाम बिल्कुल न रखें क्योंकि यह नाम आतंकियों के साथ जुड़ा हुआ है। दुकान मालिक नंदगांवकर को यह समझाने का प्रयास करता हैं कि उस दुकान का अब कराची से कोई संबंध नहीं है, लेकिन शिवसेना नेता कहते हैं कि उन्हें खुद इसके नाम में ही दिक्कत है। वह दुकान मालिक से यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं- “हम आपको नाम देते हैं, आपको दुकान का नाम बदलना ही होगा क्योंकि यह पाकिस्तान से जुड़ा है। इसे कराची से बदलकर कुछ मराठी में रखे लें। वीडियो के अंत में नंदगांवकर दुकान मालिक से यह कहते हैं कि दुकान का नाम बदलने में जो उनकी मदद की जरूरत होगी वे सहायता करेंगे। लेकिन दुकान का नाम और सरकारी रिकॉर्ड में भी यह बदलना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वे फिर 15 दिनों क बाद यहां पर आएंगे।

कराची नाम के स्वीट दुकान के नाम पर आपत्ति-

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए संजय राउत ने कहा- सबसे पहले कश्मीर का वो हिस्सा लाएं जिसे पाकिस्तान ने कब्जा में ले रखा है। उसके बाद हम कराची जाएंगे। गौरतलब है कि एक दिन पहले फडणवीस ने कहा कि वह ‘अखंड भारत’ में विश्वास रखते हैं और एक दिन कराची भारत का हिस्सा होगा।  बांद्रा वेस्ट स्थित एक कराची नाम के स्वीट दुकान के नाम पर शिवसेना नेता की तरफ से आपत्ति जताने और उसका नाम बदलने के लिए कहने के वीडियो वायरल होने पर फडणवीस अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

कामगारों पर सीधा असर करेगा सरकार का ये नया नियम, दफ्तरों में करना पड़ सकता है 12 घंटे काम

Previous article

ड्रग्स केस- भारती और हर्ष को मिली जमानत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.