Breaking News खेल

केविन रेडफोर्ड को संग्राम सिंह ने दी के डी जाधव अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में मात

sangarm singh केविन रेडफोर्ड को संग्राम सिंह ने दी के डी जाधव अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में मात

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में बीते शुक्रवार की शाम को गरमा-गरम मुकाबले के बीच संग्राम सिंह ने अमेरिकन रेस्लर केविन रेडफोर्ड को जोरदार मुकाबले में पछाड़ते हुए मात दी। ये चैम्पियनशिप तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित की गई थी। इस मुकाबले में 5 राउंड मैच का शानदार प्रदर्शन करते हुए संग्राम सिंह ने बाजी मारी। इस प्रतियोगिता का में 5 मैचों का मुकाबला हुआ । जिसमें 4 मैच पुरूष वर्ग के थे और 1 मैच महिला वर्ग का था। इस पूरे कार्यक्रम में संग्राम सिंह बनाम केविन रेडफोर्ड का मुकाबला सबसे रोमांचक था।

sangarm singh केविन रेडफोर्ड को संग्राम सिंह ने दी के डी जाधव अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में मात

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी झुग्गी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक पंडित सुनील भराला ने विशिष्ठ अतिथि के तौर पर शिरकत किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल भी वहां मौजूद रहे। रिंग में इन दोनों विशिष्ठ व्यक्तियों ने संग्राम सिंह के सम्मान में जोरदार अभिवादन किया। प्रतियोगिता के इस अहम मुकाबले में पहले राउंड में संग्राम पर कोविन भारी पड़े लेकिन संग्राम ने दूसरे में वापसी करते हुए अमेरिकन प्लेयर पर दवाब बना दिया। इसके बाद तीसरे राउंड में भी संग्राम का जलवा जारी रहा। उन्होने अमेरिकी खिलाड़ी पर 16-11 की बढ़त बना ली। हांलाकि कोविन ने अगले राउंड में वापसी करते हुए बढ़त को कम कर दिया और अन्तर महज 24-20 का था। इसके बाद संग्राम ने बेहतर और उम्दा प्रदर्शन करते हुए अमेरिकी प्लेयर को गजब की पटकनी देते हुए इस कांटे की टक्कर को 27-23 से जीत में बदल दिया।

इस प्रतियोगिता की शुरूआत भारत के शेपाल यादव और सचिन अत्री के मैच से हुई जिसमें सचिन के कंधे में चोट लगने के चलते उन्होने मैच छोड़ दिया तो वहीं दूसरे मुकाबले में भी चोटों का सिलसिला जारी रहा इस मुकाबले में संजय देसवाल को पसली में चोट लगने के बाद मुकाबला पूरा नहीं हो सका। लेकिन चैम्पियनशिप का तीसरा मुकाबला स्टूडेंट ओलम्पिक खेल में स्वर्ण पदक विजेता लाभाशुं और ओम प्रकाश के बीच खेला गया । जिसमें लाभाशुं ने ओम प्रकाश को 18-3 से मात दी। वहीं चौथा मुकाबला महिला वर्ग का था जिसमें एकता और आकांक्षा ने एक दूसरे को बराबर की टक्कर दी, लेकिन आकांक्षा ने मैच में अपने बेहतरी दांव से एकता को चित कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमा लिया।

Related posts

बिहार में रेल पटरी से बम बरामद

Rahul srivastava

समर्थक ने कहा-यूपी के अगले सीएम हो सकते है सुरेश खन्ना, मंत्री का जवाब-बंद करो यह घटिया शरारत

Pradeep Tiwari

शादी करने वालों को 4.25 लाख देगी जापान सरकार, जन्म दर में होगी बढ़ोतरी

Trinath Mishra