RAHUL ON SANDDEP ARMY CHIF सेना प्रमुख पर संदीप दीक्षित का बोलना गलत- राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के बड़े नेता और दिल्ली की सीएम रहीं शीला दीक्षित के पुत्र संदीप दीक्षित का आर्मी चीफ को लेकर दिया गया विवादित बयान अब कांग्रेस के गले की हड्डी बन गया है। विपक्ष से लेकर उसके सहयोगी दलों ने भी कांग्रेस के अधिकारिक प्रवक्ता द्वारा दिए गये बयान की निंदा की है। इस बात को लेकर भाजपा ने इसे सोनिया और राहुल गांधी की जुबान तक बता दिया है। इसके बाद अब भाजपा इस बात पर सोनियां से माफी मांगने की बात पर अड़ी है।

RAHUL ON SANDDEP ARMY CHIF सेना प्रमुख पर संदीप दीक्षित का बोलना गलत- राहुल गांधी

संदीप दीक्षित की तल्ख टिप्पणीं के बाद गरम उठे इस मुद्दे को लेकर आखिरकार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बोलना ही पड़ गया। उन्होने संदीप दीक्षित के बयान को गलत करार देते हुए । संदीप दीक्षित को नसीहत भी दी। राहुल गांधी ने कहा कि आर्मी चीफ देश की सेना का प्रमुख होता है। संदीप दीक्षित का उन पर हमला गलत है। सेना और सेना प्रमुख पर नेताओं को टिप्पणी से बचना चाहिए। राहुल के बयान के पहले कांग्रेस सेल के प्रभारी रणदीप सूरजेवाला ने साफतौर पर संदीप के बयान से किनारा करते हुए उन्हें ऐसी बयानबाजी से बचने की सलाह दी थी।

बीते रविवार को संदीप दीक्षित ने देश के आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत को लेकर एक बड़ी गम्भीर टिप्पणीं की थी। उन्होंने ने कहा था कि पाकिस्तान उलजुलूल हरकतें और बयानबाजी करता है। ख़राब तब लगता है कि जब हमारे थल सेनाध्यक्ष सड़क के गुंडे की तरह बयान देते हैं। पाकिस्तान ऐसा करता है तो इसमें कोई हैरान करने वाली बात नहीं है। इसके बाद आर्मी चीफ के सड़क छाप गुंडा बताने का विपक्ष ने आरोप लगाकर कांग्रेस और संदीप दीक्षित के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं।

संदीप दीक्षित के बयान पर बीजेपी के नेता और केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा ऐतराज जताते हुए ट्वीट किया। इसके साथ ही बीजेपी के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने संदीप के इस बयान पर कांग्रेस को आड़े हाथों ले लिया। फिर तो पूरी पार्टी ने संदीप के खिलाफं मोर्चा खोलते हुए निशाना कांग्रेस पर साध दिया। भाजपा बनाम कांग्रेस की इस लड़ाई में कई विपक्षी दलों ने भी कांग्रेस नेता के बयान की निंदा की जिसके बाद राहुल गांधी ने इस पर संदीप दीक्षित की गलती सार्वजनिक तौर पर मान ली।

नशीले पदार्थ और हथियारों समेत इंस्पेक्टर गिरफ्तार : जालंधर

Previous article

75 किसानों ने की आत्महत्या सो रही कैप्टन सरकारः विजय सांपला

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.