September 25, 2021 11:49 pm
featured बिज़नेस

कोरोना में सैमसंग ने मारी बाजी, शाओमी और वीवों जैसी चाइनीज कंपनियों को दिया झटका..

samsung कोरोना में सैमसंग ने मारी बाजी, शाओमी और वीवों जैसी चाइनीज कंपनियों को दिया झटका..

कोरोना वायरस ने भले ही पूरी दुनिया की रफ्तार रोक दी हो लेकिन मोबाइल फोन कंपनियों पर कोरोना का कम ही असर होता दिख रहा है। क्योंकि हर रोज कोई न कोई मोबाइल कंपनी फोन लॉन्च कर ही देती है। इस बीच दक्षिण कोरिया कंपनी सैमसंग ने कई बड़ी कंपनियों को कमाी के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

gettyimages 520866968 कोरोना में सैमसंग ने मारी बाजी, शाओमी और वीवों जैसी चाइनीज कंपनियों को दिया झटका..

 

IDC के डेटा के मुताबिक अप्रैल- जून तिमाही में सैमसंग ने पहला नंबर हासिल किया है। स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग की हिस्सेदारी 26.3 प्रतिशत रही है, जबकि इससे पिछली तिमाही में सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी 15.6 प्रतिशत थी।इस साल की दूसरी तिमाही में शाओमी का ओवरऑल शिपमेंट सालाना आधार पर 48.7 फीसदी घटकर 54 लाख यूनिट्स का रहा है। दूसरी तिमाही में रियलमी चौथे नंबर पर रही और कंपनी ने इस तिमाही के दौरान 17.8 लाख डिवाइसेज का शिपमेंट किया। सालाना आधार पर रियलमी के शिपमेंट में 37 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। इनके अलावा ओप्पो का शिपमेंट सालाना आधार पर 51 फीसदी घटकर 17.6 लाख यूनिट रहा है।IDC के मुताबिक इस साल की दूसरी तिमाही में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में 50.6 फीसदी की भारी गिरावट देखने को मिली। भारतीय मोबाइल बाजार में इसकी हिस्सेदारी 35.5 प्रतिशत की रही है।

https://www.bharatkhabar.com/an-ocean-world-with-salty-water-under-the-surface/
भारतीय मोबाइल कंपनियों के लिए ये एक बड़ा झटका है तो वहीं चीन की कंपनियों को भी काफी नुकसान हुआ है। इन आंकड़ों में दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने बाजी मारी ली है और सबसे ज्यादा कमाई की है।

Related posts

फिर घटे पेट्रोल के दाम, जाने क्या है आपके शहर का रेट

Rani Naqvi

पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, जैश के कमांडर अदनान ढेर

Rani Naqvi

गुजरात सरकार ने कहा कि अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने पर विचार

Rani Naqvi