September 21, 2021 4:36 am
featured यूपी

UP: अगस्‍त क्रांति दिवस से इन जिलों में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन करेगी सपा

UP: अगस्‍त क्रांति से इन जिलों में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन करेगी सपा

लखनऊ: समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में पुरजोर तरीके से जुटी हुई है। इसी क्रम में समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. राजपाल कश्यप अगस्त क्रान्ति दिवस से विभिन्न जिलों में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन करेंगे।

इन जिलों में होगा सम्‍मेलन

ये सम्‍मेलन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अनुमति से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के निर्देश पर किए जाएंगे। इसके अंर्तगत 9 अगस्त को कानपुर नगर, 10 अगस्त को वीरांगना फूलन देवी के गांव में उनके जन्मदिन के अवसर पर कानपुर देहात, जालौन, 11 अगस्त को झांसी, 12 अगस्त को महोबा, 13 अगस्त को हमीरपुर और 14 अगस्त को कानपुर ग्रामीण में आयोजन होंगे। वहीं, 15 अगस्त को फतेहपुर के जहानाबाद विधानसभा में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का समापन होगा।

इससे पहले सपा के प्रदेश कार्यालय में महान दल कार्यकर्ता सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने की। इस दौरान महान दल के वरिष्ठ नेताओं ने अखिलेश यादव को साइकिल प्रतीक चिह्न एवं गौतम बुद्ध की प्रतिमा प्रदान कर आभार प्रकट किया।

प्रदेश कार्यालय के लोहिया सभागार ‘‘महान दल ने ठाना है, समाजवादी पार्टी की सरकार बनाना है‘‘ के गगनभेदी नारों से लगातार गूंजता रहा। सम्मेलन में महान दल की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुमन शाक्य ने अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल की विकास योजनाओं को गीत के माध्यम से प्रस्तुत किया।

अखिलेश यादव ने किया ये ऐलान

वहीं, अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में समाजवादी सरकार बनने पर किसानों, मजदूरों, गरीबों के साथ कोरोना संकटकाल में मृतकों के परिजनों की माननीय न्यायालय के आदेशानुसार मदद की जाएगी। वैश्विक महामारी में जिस प्रकार उत्तर प्रदेश में रेमडेसिवीर इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कालाबाजारी हुई यह सरकार के लिए शर्मनाक है।

Related posts

बीसीसीआई विवादः अनुराग ठाकुर ने पेश किया झूठा हलफनामा

Rahul srivastava

मुरादाबाद में भी लगाया गया नाइट कर्फ्यू, बढ़ते संक्रमण के चलते लिया गया निर्णय

Aditya Mishra

भारतीय रेलवे की 30 साल पुरानी शताब्दी ट्रेन-18 29 अक्तूबर को पटरियों पर परीक्षण के लिए उतरेगी

Rani Naqvi