featured देश

किताब को लेकर सलमान खुर्शीद ने दी सफाई, कहा- मैने ISIS और हिंदुत्व को कभी एक नहीं कहा

SALMAN KHURSHID किताब को लेकर सलमान खुर्शीद ने दी सफाई, कहा- मैने ISIS और हिंदुत्व को कभी एक नहीं कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर विवाद दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। जिसमें कहा गया है कि खुर्शीद ने अपनी किताब में आईएसआईस की तुलना हिदुत्व से की है। हालांकि अपनी नई किताब में खुर्शीद ने कहा कि उन्होंने कही पर भी हिंदुत्व की तुलना ISIS से नहीं की है। लेकिन उसके बाद भी इस मुद्दे पर विवाद जारी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम को संभोधित करते हुए खुर्शीद ने कहा कि हिंदू धर्म के दुश्मन वह लोग है जिंन्होंने हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश की है।

2019 9largeimg01 Sep 2019 153716472 किताब को लेकर सलमान खुर्शीद ने दी सफाई, कहा- मैने ISIS और हिंदुत्व को कभी एक नहीं कहा

वहीं न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सलमान खुर्शिद के हवाले से लिखा है कि -मैं कल्कि धाम का दौरा कर रहा हूं। अगर मुझे किसी धर्म से कोई शिकायत होती तो मैं यहां नहीं आता। मेरा मानना ​​है कि हिंदू धर्म दुनियाका वाहक है। सलमान खुर्शिद ने कहा कि “ऐसा लगता है कि कुछ लोग हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे ही हिंदू धर्म के दुश्मन हैं और उन्हें डर है कि उनकी सच्चाई सामने आ जाएगी। वे हर उस किताब पर प्रतिबंध लगा देंगे जो उनकी सच्चाई को बाहर लाती है।

Salman Khurshid 1 किताब को लेकर सलमान खुर्शीद ने दी सफाई, कहा- मैने ISIS और हिंदुत्व को कभी एक नहीं कहा

वहीं उन्होंने आगे कहा कि ISIS और बोको हराम ने जिस तरह से इस्लाम को बदनाम किया है उसकी तरह कुछ लोग हिंदू धर्म को बदनाम करना चाहते हैं। बोको हराम के द्वारा इस्लाम को बदनाम किए जाने के बाद भी किसी इस्लामिक अनुयायी ने इसका विरोध नहीं किया। मैने ISIS और हिंदूत्व को कभी एक नहीं कहा। मेरे कहने का मतलब था कि अगर उनकी अगर धर्म का गलत इस्तेमाल करने वाले किसी और धर्म में भी है तो वह भी वहीं काम कर रहे हैं जो ये संगठन कर रहा है।

salman khurshid 1636681082 किताब को लेकर सलमान खुर्शीद ने दी सफाई, कहा- मैने ISIS और हिंदुत्व को कभी एक नहीं कहा

इस बीच सलमान खुर्शिद की किताब ‘सनराइज़ ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन अवर टाइम्स’ के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर रोक लगाने के लिए दिल्ली की एक अदालत में एक मुकदमा दायर किया गया है। समाज के एक बड़े तबके की भावनाओं को आहत करने के आरोप में दक्षिणपंथी समूह हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने यह मुकदमा दायर किया।

Related posts

भारत का एजेंडा टिकाऊ विकास के लक्ष्यों का आईना : सुमित्रा

bharatkhabar

नोटबंदी अब तक की सबसे बड़ी लूट: सुरजेवाला

Breaking News

माफिया ब्रदर्स को फिर प्रयागराज लाने की तैयारी, UP पुलिस पहुंची साबरमती जेल

Rahul