featured खेल

धोनी के संन्यास को लेकर साक्षी ने ने की भावुक पोस्ट

धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। धोनी ने 15 अगस्त की शाम को इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कहा दिया। इस मौके पर धोनी की पत्नी साक्षी ने उनके लिए एक खास मैसेज लिखा है। साक्षी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर धोनी की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि आपने जो कुछ हासिल किया उस पर आपको गर्व होना चाहिए। टीम इंडिया को साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीताने वाले कप्तान धोनी अब कभी नीली जर्सी में नजर नहीं आएंगे। हालांकि, धोनी के इस फैसले से उनके फैंस मायूस हैं, वो इस बात के लिए मायूस हैं कि वो अपने हीरो को मैदान से अलविदा कहते हुए नहीं देख सके। धोनी ने 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई भी इंटरनैशनल मैच नहीं खेला था और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम के साथ जुड़ने के एक दिन बाद संन्यास की घोषणा कर दी है।

साक्षी ने धोनी को दी बधाई

धोनी की पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, ‘आपने जो कुछ भी हासिल किया उस पर आपको गर्व होना चाहिए। खेल को अपना बेस्ट देने के लिए आपको बधाई। मुझे आपकी उपलब्धियों पर और आप जिस तरह के इंसान हैं उस पर गर्व है। मुझे पता है कि आपने अपने पैशन को गुडबाय कहते समय आंसुओं को रोका होगा। भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इसके अलावा साक्षी ने मशहूर अमेरिकी पोएट माया एंजेलो का एक कोट भी धोनी के लिए शेयर किया। उन्होंने लिखा, ‘लोग भूल जाएंगे आपने क्या कहा, लोग भूल जाएंगे आपने क्या किया, लेकिन लोग कभी नहीं भूलेंगे कि आपने उन्हें कैसा अहसास कराया। साक्षी ने ये भावुक पोस्ट अपने इंस्टाग्राम पर की है।

धोनी ने दिलाई तीन आईसीसी ट्रॉफी

आपको बता दें कि धोनी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में एक रहे हैं। वो दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को तीन आईसीसी ट्रॉफी दिलाई हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीता है। धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद। उन्होंने टाइम बताते हुए कहा कि अब आप शाम 07:29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।’ इससे एक दिन पहले ही वह यूएई में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये चेन्नई सुपर किंग्स टीम से जुड़ने चेन्नई पहुंचे थे। जहाँ पर उनकी टीम आईपीएल के किये अभ्यास कर रही है। आपको बता दें कि धोनी ने भारत के लिये 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले है।

कोरोना के चलते टाला गया टी-20 वर्ल्ड कप

बता दें कि कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को अगले साल तक के लिए टाल दिया है। जिसके चलते धोनी मैदान से अपने संन्यास की घोषणा नहीं कर पाए। साथ ही कोरोना काल के चलते बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन को भी यूएई शिफ्ट कर दिया है। इस आयोजन में कोरोना काल को देखते हुए बहुत सर्तकता बरती जा रही है। इस दौरान टीम को बहुत सारी सावधानियां बरतने के भी दिशा निर्देश दिए गए है। सभी खिलाडियों का कोरोना टेस्ट भी किया जा रहा है। जिससे किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो और खिलाडियों के स्वस्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव न पड़े। बता दें कि धोनी कि टीम 21 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी। इसके लिए भी सभी खिलाडियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव होना चाहिए तभी उन्हें यूएई के लिए भेजा जायेगा।

Related posts

परमाणु शक्ति को पूरी तरह सक्रिय करेगा उत्तर कोरिया : किम जोंग उन

Aditya Gupta

अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने जाहिर की खुशी, जानिए सपा प्रमुख की खुशी की क्या है वजह

Neetu Rajbhar

दीपिका पादुकोण बाॅलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस, जानें कितनी है सालाना कमाई

Aman Sharma