featured दुनिया

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच 36वें दिन भी जंग जारी, इन शहरों में दिख रहा तबाही का मंजर

3500 Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच 36वें दिन भी जंग जारी, इन शहरों में दिख रहा तबाही का मंजर

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच आज 36वें दिन भी जंग जारी है। दोनों देशों में से कोई भी एक दूसरे के सामने झुकने के लिए तैयार नहीं है। रूस लगातार यूक्रेन के शहरों पर हमले कर उसे तबाह करने में लगा है।

ये भी पढ़ें :-

Petrol Diesel Price : आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आपके शहर के नए रेट्स

इन शहरों में तबाही का आलम
कीव, खारकीव, लवीव, मारियुपोल, ओडेसे समेत कई और दूसरे शहरों में तबाही का आलम है तो वहीं दुनियाभर के देश रूस की निंदा कर रहे हैं। एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कीव के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यूक्रेन का लगभग आधा क्षेत्र रूसी विस्फोटकों से प्रदूषित हो गया।

डोनबास में बड़ा हमला करने वाला है रूस: जेलेंस्की
वहीं अब यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की का दावा है कि, रूस डोनबास में बड़ा हमला करने वाला है। इस बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने गुरुवार को कहा कि उनकी सेना देश के पूर्व में रूसी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी कर रही है। ताजा जानकारी के अनुसार रूस-यूक्रेन के बीच आज एक बार फिर से शांति वार्ता की जाएगी।

तुर्की में हुई थी दोनों पक्षों के बीच चर्चा
बता दें मास्को के मुख्य वार्ताकार ने तुर्की में दोनों पक्षों के बीच हुई बातचीत को “सार्थक” बताया था। रूस के उप रक्षा मंत्री एलेक्जेंडर फोमिन ने मंगलवार को कहा था कि युद्ध समाप्त किए जाने के मकसद से जारी वार्ता में “विश्वास बढ़ाने के लिए” रूस ने कीव और चेर्नीगिव के पास अभियान को उल्लेखनीय रूप से कम करने का फैसला किया है।

Related posts

डोकलाम विवाद के बाद चीन की नई चाल, सीमा पर बड़ा रहा सैनिकोंं की संख्या

Breaking News

नेपाल के विदेश मंत्री आज से भारत दौरे पर

Anuradha Singh

लक्ष्मी पूजा के लिये अपनायें यह विधि, होगा लाभ

Aditya Gupta