featured उत्तराखंड

 Russia-Ukraine War: रूसी सेना ने स्कूल और सांस्कृतिक केंद्र पर किया हवाई हमला, 21 लोगों की मौत

lYfndWOD  Russia-Ukraine War: रूसी सेना ने स्कूल और सांस्कृतिक केंद्र पर किया हवाई हमला, 21 लोगों की मौत

 Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 22वें दिन भी जंग जारी है। इस युद्ध में रूस आए दिन यूक्रेन पर और अधिक हमलावर होता जा रहा है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूसी सेना के हमले में गुरुवार को पूर्वी यूक्रेन के एक शहर में कम से कम 21 लोग मारे गए हैं। साथ ही 25 लोग घायल हो गए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार तड़के रूसी सेना ने खारकीव शहर के पास मेरेफा नामक शहर में एक स्कूल और एक सांस्कृतिक केंद्र पर हवाई हमला कर दिया। इस हमले में कम से कम 21 लोगों के मरने की सूचना है। जबकि 25 लोग घायल हो गए। इन घायलों में से 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यूक्रेन के तीन बड़े शहरों पर हमला

रूसी हमले (Russia Attack) ने लगभग पूरे यूक्रेन को तबाह कर दिया है। रूसी रॉकेट औऱ मिसाइल के हमलों ने यूक्रेन के प्रमुख शहरों को मलबे के ढेर में तब्दिल कर दिया गया है। यूक्रेनी अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रूस ने यूक्रेन के तीन बड़े शहरों, राजधानी कीव, खारकीव और मारियूपोल में जबरदस्त बमबारी की है।

यूक्रेन में अब तक 108 बच्चों की मौत

यूक्रेन का दूसरा सबसे बड़ा शहर खारकीव शुरू से ही जबरदस्त रूसी हमले झेल रहा है। अब तक ये शहर तकरीबन तबाह हो चुका है, फिर भी इसपर रूसी हमला जारी है। वहीं, मारियूपोल के डिप्टी मेयर ने कहा कि रूसी हमले के कारण 80 से 90 प्रतिशत तक शहर का हिस्सा तबाह हो चुका है। यूक्रेन के अनुसार, अबतक इस जंग में 108 बच्चों की मौत हो चुकी है।

Related posts

सीतापुर में बोले अमित शाहः प्रदेश को बदलने के लिए करें भाजपा को वोट

Rahul srivastava

UPPSC PCS Application Form 2021: परीक्षा फॉर्म भरने का कल आखिरी दिन, जानें ये जरूरी जानकारी

Pooja

पी चिदंबरम की जमानत के बाद कार्ति चिदंबरम बोले, गुरुवार को पिता जी जाएंगे संसद भवन

Trinath Mishra