January 18, 2022 7:21 am
Breaking News featured दुनिया

दुबई के शासक ने टिकटाॅक पर लाॅन्च किया अपना आधिकारिक अकाउंट, पहले वीडियो को मिले 88 हजार से ज्यादा लाइक्स

f1b203d5 d3b9 4c56 9d4c 2d56c7ae7ae1 दुबई के शासक ने टिकटाॅक पर लाॅन्च किया अपना आधिकारिक अकाउंट, पहले वीडियो को मिले 88 हजार से ज्यादा लाइक्स

नई दिल्ली। आज के बढ़ते इंटरनेट के दौर में ज्यादातर लोग सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म का उपयोग कर रहे हैं। क्योंकि इन प्लेटफाॅर्म के द्वारा वो अपना मनोरंजन कर सकते हैं या फिर अपनी बात को दूसरे तक पहुंचा सकते हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म का ज्यादातर उपयोग युवा करते हैं। युवा वर्ग बढ़ते इंटरनेट में अपने आप को हमेशा अपडेट रखना चाहता है। जिसके चलते ज्यादातर लोग सोशल मीडिया का यूज कर रहे हैं। इसी बीच दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की तरफ से बड़ी खबर आ रही है। अपने ट्विटर पेज पर एलान करते हुए शेख मोहम्मद ने कहा, “आज, मैंने अपना आधिकारिक अकाउंट टिकटॉक प्लेटफॉर्म पर लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने एक संदेश भी दिया कि हम वहां पहुंचना चाहते हैं जहां लोग हैं, हम अरबी कंटेट को सकारात्मक बनाना चाहते हैं, हम युवाओं की आवाज को सुनना चाहते हैं और उनके साथ अपनी कहानी को साझा करना चाहते हैं।

शेख मोहम्मद का पहला वीडियो काफी लोकप्रिय रहा-

बता दें कि मोबाइल वीडियो प्लेटफॉर्म के फैंस की बड़ी आबादी खासकर युवाओं की है। दुबई के शासक सार्वजनिक जीवन में अपने 50 साल की यात्रा के शॉर्ट वीडियो शेयर करेंगे। वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल ज्यादा प्रभावी तरीके से युवा आबादी तक पहुंचने के लिए होगा। इसके जरिए शेख मोहम्मद बिन राशिद का उम्मीद और सकारात्मकता के संदेश को दुनिया भर में फैलाया जाएगा। दुबई के शासक की प्राथमिकता लंबे समय से युवाओं को सशक्त और प्रेरणादायक बनाने पर रही है। जिससे अपने समाज की चुनौतियों पर काबू पाने के लिए अनूठा प्रयास कर सकें और अपने समुदाय में सकारात्क बदलाव ला सकें। उनका पहला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो रहा है। वीडियो को 88.2 हजार से ज्यादा ‘लाइक्स’ और 17 हजार से ज्यादा कमेंट्स मिल चुके हैं। बैकग्राउंड में उन्हें बोलते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में दुबई के शासक लोगों से सख्त मेहनत और सुस्त नहीं पड़ने का आह्वान कर रहे हैं। शेख मोहम्मद बिन राशिद का आधिकारिक टिकटॉक अकाउंट की लॉन्चिंग अपने प्रशंसकों से जुड़ने की इच्छा को जताता है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेख मोहम्मद के प्रशंसकों की संख्या 22.6 मिलियन-

नौजवान नस्ल को साधते हुए शेख मोहम्मद बिन राशिद का विश्वास है कि आनेवाली नस्ल भविष्य है और समाज में विकास हासिल करने की उम्मीद है। दुबई के शासक सोशल मीडिया पर दुनिया के सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके प्रशंसकों की संख्या 22.6 मिलियन है। इस साल संयुक्त अरब अमीरात में उनका स्थान ट्विटर के टॉप ट्रेंड में रहा है। प्रशंसकों और दुनिया भर के नेताओं से सीधे जुड़ने के लिए शेख मोहम्मद सक्रिय रूप से सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। ताजा आंकडों के मुताबिक, ट्विटर पर उनके फॉलोवर 10.4 मिलियन, 5.4 मिलियन इंस्टाग्राम पर, 3.8 मिलियन फेसबुक पर और लिंकडेन पर 2.4 मिलियन हैं। शेख मोहम्मद का आधिकारिक अकाउंट बनने के साथ ही 80 हजार से ज्यादा फॉलोवर हो गए और उनके अकाउंट को 92.2 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके।

Related posts

तालिबान ने दिखाया अपना असली रूप, पत्रकारों को कमरे बंद कर बेरहमी से पीटा

Rani Naqvi

खुलासा: अस्पताल के नाम पर राम रहीम करता था मानव अंगों की तस्करी

Pradeep sharma

रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति को जमानत देने वाले जज सस्पेंड

kumari ashu