January 29, 2022 4:23 pm
featured दुनिया देश

सीएम केजरीवाल के बयान से मचा बवाल, विदेश मंत्री ने कहा वो भारत के लिए नहीं बोलते

s jaishankar सीएम केजरीवाल के बयान से मचा बवाल, विदेश मंत्री ने कहा वो भारत के लिए नहीं बोलते

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ से कोरोना वायरस के ‘सिंगापुर स्ट्रेन’ को लेकर दिए गए बयान के बाद बहस छिड़ गई है। दरअसल सीएम केजरीवाल ने कोरोना के नए स्ट्रेन को खतरनाक बताते हुए केंद्र सरकार से सिंगापुर से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाने की अपील की थी। जिसपर सिंगापुर सरकार की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई।

‘सीएम केजरीवाल का बयान भारत के लिए नहीं’

वहीं मामले के तूल पकड़ने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अरविंद केजरीवाल के बयान की आलोचना की। उन्होने ट्वीट कर कहा कि सिंगापुर-भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मजबूत साझेदार हैं। इस लड़ाई में सिंगापुर ने भारत की जो मदद की है उसके लिए धन्यवाद। सिंगापुर का सैन्य विमान से मदद भेजना दिखाता है कि हमारे रिश्ते कितने मजबूत हैं। ऑक्सीजन सप्लाई मदद केंद्र के रूप में सिंगापुर की भूमिका की हम सराहना करते हैं।

उन्होंने कहा कि जो लोग गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं उन्हें ये समझना चाहिए कि इससे दोनों देशों के संबंध खराब हो सकते हैं। मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि सीएम केजरीवाल का बयान भारत के लिए नहीं है।

सिंगापुर के दूतावास ने किया ट्वीट

बता दें कि सीएम केजरीवाल के बयान के बाद सिंगापुर ने आपत्ति जताते हुए भारतीय हाई कमिश्नर को तलब कर लिया था। और भारत में मौजूद सिंगापुर के दूतावास ने ट्वीट पर जवाब दिया। जिसमें कहा गया कि सिंगापुर में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए जाने की बात में कोई सच्चाई नहीं है। टेस्टिंग से पाया गया है कि सिंगापुर में कोरोना का B.1.617.2 वेरियंट है, इसमें बच्चों से जुड़े कुछ मामले भी शामिल हैं।

अरविंद केजरीवाल के ट्वीट से बवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा था कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। और भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। ऐसे में केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों। और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।

Related posts

UP Weather: 42 जिलों में बारिश की चेतावनी, जानिए अपने शहर का हाल    

Shailendra Singh

नहीं रुक रहा जाली नोटों का सिलसिला, 48 नोटाें के साथ एक गिरफ्तार

Rahul srivastava

भारत-नेपाल के बीच गुआबारी तटबंध का मामला फिर गरमाया, नेपाली अधिकारी ने दिया ऐसा बयान

Rani Naqvi