November 26, 2022 3:06 pm
featured देश

RRB Result – एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी

RRB Result - एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी

आरआरबी एएलपी, टेक्नीशियन की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। क्योंकि आज फर्स्ट स्टेज सीबीटी का संशोधित रिजल्ट जारी होने जा रहा है।गौरतलब है कि 20 दिसंबर तक परिणाम जारी होने की जानकारी पहले ही नोटिस से दी गई थी। वहीं लाखों अभ्यर्थियों को इस रिज़ल्ट के जारी होने का इंतजार है। जो कि आज खत्म होने की संभावना है। यानी की आरआरबी एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा के परिणाम आने की संभावना है।

 

RRB Result - एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी
RRB Result – एएलपी, टेक्नीशियन परीक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी

इसे भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेशः बेटे ने किया पिता के सपनों को साकार, परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं

बता दें कि पहले 2 नवंबर, 2018 को ये रिज़ल्ट जारी हुआ था लेकिन इन नतीजों को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई थी। आपत्ति दर्ज होने बाद इन नतीजों को रद्द कर दिया गया था। उसी दौरान से ही रिजल्ट जारी होने की तारीख को लेकर संशय बना हुआ है। हालांकि अब पूरी संभावना है कि रिजल्ट आज जारी कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि फर्स्ट स्टेज सीबीटी का रिज़ल्ट जारी ना होने के चलते ही अभी तक सेकेंड स्टेज की परीक्षा भी नहीं हो पाई है। क्योंकि फर्स्ट स्टेज में पास अभ्यर्थियों को ही दूसरे चरण की परीक्षा देना का मौका मिलता है।

इसे भी पढ़ेंःअसमः 22 दिन से बंद पड़े एटीएम में चूहों ने कुतरे 12 लाख रूपयों के नोट,17 लाख बचे

मालूम हो कि पहले चरण की 9 अगस्त से 4 सितंबर तक चली थी। इसमें लगभग 36 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।मालूम हो कि इस परीक्षा का आयोजन देश भर के 440 केन्द्रों पर हुआ था। आपको बता दें कि आरआरबी अभी ग्रुप डी के करीब 62 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए ये परीक्षाएं आयोजित कर रहा है। जिसके लिए सीबीटी स्टेज 1 की परीक्षा तो हो चुकी है। जल्द ही स्टेज 2 की परीक्षा भी होगी।

आपको बता दें कि  रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) आज ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन के पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिवाइज्ड (संशोधित) रिजल्ट (RRB Result 2018) जारी कर सकता है। ग्रुप सी (RRB Group C) परीक्षा का रिजल्ट (RRB ALP Result 2018) आरआरबी की सभी वेबसाइट्स पर जारी किया जाएगा।अभ्यर्थी  अपना रिजल्ट अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Related posts

भारत के साथ नौसेना के मिलन अभ्यास में शामिल नहीं होगा मालदीव: लांबा

Vijay Shrer

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन पर पार्टी के नेता ने उठाए सवाल, कहा- मुस्लिमों को अनदेखा कर रही है पार्टी

Shailendra Singh

पाकिस्तानः खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, आर्मी कैप्टन सहित 12 जवानों की मौत

Rahul