टेस्ट मैच में रोहित शर्मा इन मौकों पर हो जाते हैं भारत के लिए लकी

लखनऊ: भारतीय क्रिकेट टीम में रोहित शर्मा एक मजबूत कड़ी के रूप में हमेशा मौजूद रहते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी उनका अहम योगदान हो सकता है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई ऐसे मौके बनते हैं, जब रोहित की बल्लेबाजी टीम को जीत की ओर ले जाती है।

इन मौकों पर हो जाते हैं रोहित लकी

वैसे तो क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है लेकिन आंकड़ों को समझने वाला मैच को अच्छे तरीके से चला पाता है। टेस्ट मैच में रोहित शर्मा जब बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो कुछ ऐसे आंकड़े हैं, जो भारत के लिए उन्हें लकी बना देते हैं। इन पलों में टीम इंडिया कभी भी मैच नहीं हारती है।

7 मौकों पर रोहित का शतक और जीत गई इंडिया

टेस्ट इतिहास में 7 बार ऐसा हुआ है, जब रोहित शर्मा ने शतक लगाया है और टीम इंडिया ने वह मैच जीत लिया। ऐसे में रोहित शर्मा का शतक भारतीय टीम के लिए जीत के दरवाजे खोल सकता है। इतना ही नहीं कई बार ऐसा हुआ, जब रोहित शर्मा टेस्ट मैच में नॉटआउट रहे हैं और भारत मैच जीत गया।

रोहित के बल्ले से 2 छक्के और जीत पक्की

अगर रोहित शर्मा टेस्ट मैच में कम से कम 2 छक्के लगा लेते हैं तो भारत की जीत पक्की हो जाती है। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा को रोकना न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। रोहित के अलावा टीम में कप्तान विराट द् रन मशीन भी हैं। ऋषभ पंत भी अच्छी फार्म में हैं, इसीलिए इस भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मजबूत दावेदार माना जा रहा है।

अल्मोड़ा: कांग्रेस नेता बिटटू कर्नाटक की पहल, जरूरतमंदों को पहुंचा रहे राहत सामग्री

Previous article

साड़ी पहनकर स्केटिंग करती हुई ये नन्ही परी, वैक्सीन के प्रति कर रही है लोगों को जागरुक

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured