जानिए क्यों प्रदर्शन पर उतर आए रुहेलखंड विश्वविद्यालय के छात्र

लखनऊ: मंगलवार को रुहेलखंड विश्वविद्यालय से जुड़े छात्रों का प्रदर्शन देखने को मिला। जहां नाराज छात्रों ने परीक्षा का सेंटर दूर बनाए जाने पर अपना विरोध जताया। उनका कहना है कि 50-50 किलोमीटर दूर पर सेंटर बना दिया गया है। ऐसे में छात्रों को आने-जाने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना होगा।

सुविधा विहीन जगहों पर बना सेंटर

इतना ही नहीं, नाराज छात्रों का कहना है कि ऐसी जगह पर सेंटर बना दिया गया है, जहां जाने के रास्ते भी सही नहीं हैं। अपनी मांग रखने के लिए सभी प्रशासनिक भवन में पहुंच गए। जहां सभी ने परीक्षा नियंत्रक के कक्ष के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई।

15 जुलाई से शुरू होगी परीक्षा

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के छात्रों ने 15 जुलाई से होने वाली परीक्षा के पहले यह विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इस परीक्षा को लेकर बीते 9 जुलाई को केंद्रों की सूची जारी की गई, जिसमें कई ऐसे केंद्र बना दिए गए जिनकी दूरी काफी ज्यादा है। इसी विषय पर छात्रों ने अपनी नाराजगी दिखाते हुए प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

बता दें कि रुहेलखंड विश्वविद्यालय से 548 महाविद्यालय जुड़े हुए हैं। यहीं पर छात्रों की परीक्षा करवाने के लिए कुल 312 सेंटर बनाए गए हैं। केंद्रों की लिस्ट जारी होने के बाद अगले 2 दिन छुट्टी थी, ऐसे में किसी भी तरह की आपत्ति नहीं जताई जा सकी। अब दोबारा विश्वविद्यालय खुलने के बाद छात्रों ने कैंपस के बाहर पहुंचकर अपना विरोध प्रदर्शन जाहिर किया। विश्वविद्यालय की तरफ से कहा गया कि अब कुछ नहीं कर सकते, केंद्र पहले से ही निर्धारित किए जा चुके हैं।

लखनऊ: अपनी मांगों को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों का ‘अर्धनग्न’ प्रदर्शन

Previous article

व्यापारियों की मांग, वीकेंड पर लॉकडाउन न करे सरकार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.