यूपी

लखनऊ में पुलिसकर्मी बन टप्पेबाजों ने सिपाही की पत्नी को लूटा

लखनऊ में पुलिसकर्मी बन टप्पेबाजों ने सिपाही की पत्नी को लूटा

लखनऊ: राजधानी में लगातार टप्पेबाजी की घटनाएं समाने आ रही हैं। लुटेरे शहर के विभिन्न इलाकों में टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। शनिवार को एक ऐसा मामला संज्ञान में आया, जिसमें पुलिसकर्मी बनकर टप्पेबाजों ने सिपाही की पत्नी के गहने हड़प लिए। जब महिला को ठगी का एहसास हुआ तब उसने चिनहट कोतवाली में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

दरअसल, चिनहट थानाक्षेत्र के कंचनपुर निवासी विनोद सिंह पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कॉन्‍स्टेबल हैं। शनिवार सुबह उनकी पत्नी सुमन घर से पितांबरा विहार के शिवमंदिर में दर्शन करने गई थीं। उन्होंने बताया कि, वापस लौटते समय दो बाइक सवार टप्पेबाजों ने उन्हें पुलिसकर्मी बताकर रोक लिया।

गहने उतार कागज की पुड़िया थमाई

इसके बाद आरोपितों ने उनसे कहा कि, कुछ दूरी पर किसी का मर्डर और लूट की वारदात हुई है। इसके एवज में आप अपने गहने उतार दिखाइए। आरोपितों के झांसे में आकर सुमन ने टप्पेबाजों को गहने उतारकर दे दिए। फिर आरोपितों ने महिला की आंख में धूल झोंककर उसे कागज की एक पुड़िया थमा दी और वहां से फरार हो गए।

सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

जब सुमन घर पहुंचीं और कागज की पुड़िया खोली तो उनके होश उड़ गए। असल में पुड़िया के अंदर जेवर नहीं बल्कि रेत निकली। इसके बाद पीड़िता ने चिनहट कोतवाली में अज्ञात टप्पेबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

इस मामले में इंस्पेक्टर चिनहट ने बताया कि, घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाली हैं। टप्पेबाज खुद को पुलिसकर्मी बताकर महिला से दो अंगूठी और एक चेन लूटकर फरार हो गए हैं। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट चुकी है।

Related posts

एक्सप्रेस वे पर लूट और गैंगरेप की वारदात, विपक्ष के निशाने पर योगी सरकार

piyush shukla

चुनावी तैयारी को लेकर भाजपा ने कसी कमर

piyush shukla

मुलायम की आजमगढ़ रैली से पहले कई पदाधिकारियों का इस्तीफा

bharatkhabar