September 29, 2021 5:11 am
भारत खबर विशेष राजस्थान

मास्टर विद्याराम विद्यालय में आयोजित किया गया सड़क सुरक्षा समारोह, जानें क्या बोले परिवहन निरीक्षक

WhatsApp Image 2021 02 02 at 3.38.28 PM मास्टर विद्याराम विद्यालय में आयोजित किया गया सड़क सुरक्षा समारोह, जानें क्या बोले परिवहन निरीक्षक

धौलपुर से इरफान अहमद की रिपोर्ट

धौलपुर। जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन में जिले भर में मनाए जा रहे 32 वे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत मंगलवार को तसीमों स्थित मास्टर विद्याराम विद्यालय में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए परिवहन निरीक्षक राजेश पांडे ने कहा कि जिला परिवहन अधिकारी मनोज कुमार वर्मा के दिशा निर्देशन में विभाग द्वारा पूरे जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत विशेष समझाइश अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों से अनुरोध किया कि वे अपने अभिभावकों को यातायात नियमों के प्रति सजग करें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मोबाइल खरीदते ही उस पर सुरक्षा के लिए टेंपर गार्ड लग जाते हैं। उसी प्रकार हमें मोटरसाइकिल के साथ हेलमेट अनिवार्य रूप से उपयोग में लेना चाहिए।

यातायात विभाग व परिवहन विभाग हमारी स्वयं की सुरक्षा के लिए- अरविंद शर्मा

WhatsApp Image 2021 02 02 at 3.38.27 PM मास्टर विद्याराम विद्यालय में आयोजित किया गया सड़क सुरक्षा समारोह, जानें क्या बोले परिवहन निरीक्षक

बता दें कि जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन में जिले भर में मनाए जा रहे 32 वे राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत मंगलवार को तसीमों स्थित मास्टर विद्याराम विद्यालय में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए परिवहन निरीक्षक राजेश पांडे ने विद्यार्थियों से यातायात नियमों से संबंधित प्रश्न उत्तर पूछे और विद्यार्थियों से कहा कि वे अभी से ही नियमों को अपने जीवन में आत्मसात करे। इसके साथ ही समारोह को संबोधित करते हुए अरविंद शर्मा ने कहा कि यातायात विभाग व परिवहन विभाग हमारी स्वयं की सुरक्षा के लिए है। हमारा यह नैतिक दायित्व होना चाहिए कि हम आगे बढ़कर सुविधा देते हुए यातायात नियमों की पालना करें और अपने जीवन को सुखमय बनाएं। उन्होंने विद्यार्थियों से अनुरोध किया कि वे अपने अभिभावकों को यातायात नियमों के प्रति आज से ही प्रेरित करेंगे।

विद्यालय के बच्चों को यातायात नियमों संबंधी शपथ ग्रहण कराई गई-

इसके साथ ही यातायात विभाग की ओर से विनोद कुमार शर्मा ने विद्यार्थियों को विभाग द्वारा नियमों की पालना न किए जाने पर विभिन्न प्रकार के जुर्माने के प्रावधान से अवगत कराया और कहा कि नए एमबी एक्ट में जुर्माना काफी बढ़ गया है। यदि हमें धन के अपव्यय के साथ अपने जीवन को सुरक्षा प्रदान करना है तो यातायात के नियमों की पालना करनी ही पड़ेगी। समारोह में यातायात विभाग की ओर से बाबूलाल बघेल न्याय दर्शन संस्था की ओर से रंजीत दिवाकर ने भी अपना उद्बोधन दिया। समारोह में परिवहन निरीक्षक राजेश पांडे द्वारा विद्यालय के बच्चों को यातायात नियमों संबंधी शपथ ग्रहण कराई गई तथा संस्था प्रधान का स्मृति चिन्ह के माध्यम से सम्मान किया गया।

Related posts

भाजपा प्रदेशअध्यक्ष मदनलाल सैनी का दिल्ली में निधन, शोक में भाजपा

bharatkhabar

अलविदा 2017: महिला टीम ने रचा इतिहास, हारकर भी जीता दिल

Breaking News

एसजीपीसी व पंजाब सरकार की दरार के बीच सुल्तानपुर लोधी में मंच तैयार

Trinath Mishra