September 19, 2021 2:08 am
Breaking News featured देश यूपी

UP में आज से हुई सड़क सुरक्षा अभियान की शुरूआत, जानें क्या बोले सीएम योगी

WhatsApp Image 2021 01 21 at 11.05.18 AM UP में आज से हुई सड़क सुरक्षा अभियान की शुरूआत, जानें क्या बोले सीएम योगी

लखनऊ। राज्य में आए दिन सड़क हादसों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। ज्यादातर हादसों में लोग अपनी जान तक गवां देते हैं। इसके साथ अभी तक इन हादसों में कोई कमी नहीं दिखाई दे रही है। सरकार द्वारा भी लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। जिसके लोगों को सड़क हादसों का शिकार होनेे से बचाया जा सके। इसी बीच आज से यूपी में सड़क सुरक्षा अभियान शुरू हो गया है। जिसके चलते सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ये अभियान महीने भर तक चलेग। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में इस अभियान का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सीएम योगी ने कहा कि ये अभियान 20 फरवरी तक चलेगा और इस दौरान प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

चौराहों पर भी जागरुकता के लिए कार्यक्रम होने चाहिए-

बता दें कि आए दिन बढ़ रहे सड़क हादसों को देखते हुए यूपी में आज सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता हमारे लिए कितनी महत्वपूर्ण है, इसका अंदाजा हम इसी बात से लगा सकते हैं जब रोजाना सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों के आंकड़ें हमारे सामने आते हैं। एक अनुमान के मुताबिक प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में रोजाना 65 लोगों की मौत होती है। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि मौत के इन आंकड़ों को कम किया जा सकता है। ऐसे अभियान चलाकर हम कई परिवारो को उजड़ने से बचा सकते हैं। बस थोड़ा प्रयास हर स्तर पर होना चाहिए। इसी प्रयास के लिए अंतर विभागीय समन्वय के जरिए सड़क सुरक्षा का ये महीना आज से शुरू हो रहा है। इसके साथ सीएम ने आगे कहा कि सड़क सुरक्षा का काम सिर्फ ट्रैफिक पुलिस का नहीं है। इसमें सड़क से जुड़े हुए विभाग भी भागीदार हैं। स्कूल और कॉलेज में जागरुकता का विशेष अभियान चलाया जाना चाहिए। साथ ही चौराहों पर भी जागरुकता के लिए कार्यक्रम होने चाहिए।

योगी आदित्यनाथ ने ये की अपील-

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि हमने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की काफी कोशिश की। पिछले सालों के मुकाबले इसमें कुछ नियंत्रण हुआ है, लेकिन अभी बहुत कुछ काम होना है। योगी ने आगे कहा कि बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाना गंभीर दुर्घटना का कारण बन जाता है। इन सबके प्रति जागरूक करना और नियमों के लिए प्रेरित करने के लिए ये अभियान शुरू किया गया है। साथ ही योगी आदित्यनाथ ने अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों के पास ड्राइवेंग लाइसेंस नहीं है वे वाहन ना चलाएं।

Related posts

ब्राजील में ‘लाशों’ ने किया ‘मुर्दों’ को विरान, कब्रिस्तानों के हालत आपकी रूह कांपा देंगे..

Mamta Gautam

मंत्रालय ने मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों को लागू करने के लिए कदम उठाए हैं: नितिन गडकरी

bharatkhabar

पूर्व सांसद और बाबरी एक्शन कमेटी के नेता शहाबुद्दीन का निधन

Rahul srivastava