featured खेल देश

29 गेंदों का सामना करने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए रिषभ पंत

rishav 29 गेंदों का सामना करने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए रिषभ पंत

नई दिल्ली: छक्के के साथ अपने टेस्ट डेब्यू का आगाज़ करने वाले रिषभ पंत ने दूसरे मैच में ही ऐसा प्रदर्शन कर दिया जिसे शायद ही वो कभी याद करना चाहेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच साउथएम्पटन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम 273 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. इंग्लैंड के 246 रनों के जवाब में भारत ने पहली पारी में कुल 27 रनों की बढ़त हासिल की.

rishav 29 गेंदों का सामना करने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए रिषभ पंत

पुजारा ने ठोका शतक

टीम इंडिया के बैटिंग स्टार रहे चेतेश्वर पुजारा, पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 15वां शतक लगाकर टीम इंडिया को मुश्किल से निकालने में अहम रोल अदा किया. लेकिन जिस वक्त रिषभ पंत की टीम इंडिया को ज़रूरत थी उस वक्त वो टीम के बिल्कुल भी काम नहीं आ पाए.

47 मिनट तक रहे क्रीज पर रहे मौजूद

रिषभ पंत बीते दिन 47 मिनट तक क्रीज़ पर जमे रहे और 29 गेंदों का सामना किया. लेकिन वो अपना खाता खोलने में नाकामयाब रहे. इतना ही नहीं 29वीं गेंद पर शून्य पर आउट होने के बाद पंत के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसे कोई भी बल्लेबाज़ अपने साथ नहीं जोड़ना चाहेगा.

ऋषभ पंत ने एक टेस्ट में सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करने के बाद बगैर खाता खोले आउट होने के साथ ही इरफान पठान और सुरेश रैना के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. रिषभ पंत से पहले इरफान पठान भी साल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ 29 गेंदों का सामना करने के बाद अपना खाता नहीं खोल पाए थे. वहीं सुरेश रैना भी साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ 29 गेंदों का सामना करने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए थे. अब पठान और रैनी की सूची में पंत का भी नाम जुड़ गया है.

 

Related posts

प्रशासन काम से संबंधित फाइलों दस्तावेजों के लिये शुरू करे ई-मेल डिजिटल प्रक्रिया

Trinath Mishra

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का एलान, शिखन धवन को सौंपी कप्तानी

Nitin Gupta

झारखंड विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण का मतदान आज कुल 20 सीटों पर वोट डाले जाएंगे

Trinath Mishra