September 28, 2022 5:51 pm
featured Breaking News खेल

रियो ओलंपिकः सेमीफाइनल में सिंधु , जगाई पदक की उम्मीद

PV Sindhu 01 रियो ओलंपिकः सेमीफाइनल में सिंधु , जगाई पदक की उम्मीद

रियो डी जनेरियो। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार (भारतीय समयानुसार बुधवार सुबह) को चीनी प्रतिद्वंद्वी यिहान वांग पर शानदार जीत के साथ रियो ओलम्पिक के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गईं। विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने भारी उलटफेर करते हुए पूर्व विश्व विजेता और 2012 के लंदन ओलम्पिक में रजत जीतने वाली वांग को 22-20, 21-19 से हराया। सिंधु और मौजूदा विश्व नम्बर-2 के बीच यह मैच 54 मिनट तक चला।

PV Sindhu 01

वांग और सिंधु के बीच यह अब तक का सातवां मुकाबला था। तीन मैचों में सिंधु विजयी रही हैं जबकि शेष में वांग ने बाजी मारी है। यह अलग बात है कि सिंधु ने अहम पड़ाव पर वांग पर अपनी तीसरी जीत दर्ज करते हुए उन्हें ओलम्पक जैसे बड़े आयोजन से बाहर कर दिया है। अगले दौर में सिंधु का सामना जापान की निजोमी ओकुहारा से होगा। ओकुहारा ने अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच में अपने ही देश की अकाने यामागुची को 11-21, 21-17, 21-10 से हराया।

ओकुहारा की यामागुची पर छह मुकाबलों में छठी जीत है। दूसरे सेमीफाइल में विश्व की नम्बर-1 खिलाड़ी स्पेन की कैरोलिना मारिन और चीन की ली जुईरेई भिड़ेंगी। सेमीफाइनल मैच 18 अगस्त को होंगे। इस कठिन मुकाबले में जीत के साथ सिंधु ने यह सुनिश्चित करने की ओर से एक बड़ा कदम बढ़ाया है कि भारत को 1992 के बाद पहली बार ओलम्पिक से बैडमिंटन में खाली हाथ नहीं लौटना होगा। पुरुष वर्ग मे भी भारत के लिए पदक की उम्मीदें हैं क्योकि किदाम्बी श्रीकांत एकल मुकाबले के क्वार्टर फाइलन में पहुंच चुके हैं।

 

Related posts

एशियाई महिला मुक्केबाजी के सेमीफाइनल में पहुंची मैरी कॉम

Rani Naqvi

कानपुर: रिक्शा चालकों को लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, ऐसे बनाते थे शिकार

Shailendra Singh

लखनऊ में जारी है बैठकों का सिलसिला, बीएल संतोष और राधा मोहन की बूथ समितियों के साथ बैठक

Shailendra Singh