November 29, 2021 9:21 pm
यूपी

लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी रखने वाले लोगों का है इस बात का डर

lllp लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी रखने वाले लोगों का है इस बात का डर

बुलंदशहर। लोगों की सुरक्षा का जिम्मा कांधो पर रखने वाली यूपी पुलिस को कहीं ना कहीं खुद पर अनहोनी का डर सताता है। दरसल यूपी के बुलंदशहर नगर कोतवाली जर्जर हो अपनी तकदीर पर रो रही है और उसके अंदर अपने फर्ज को जिम्मेदारी से निभाने वाले पुलिसकर्मीयों को हमेशा ये डर सताता है कि कहीं इमारत गिर ना जाए। लेकिन 15 साल से प्रशासन को बोझ अपने कन्धों पर लिए ईमारत अब खुद लकड़ी के पिलरों पर टिकी है इस सब के बावजूद भी ईमारत पर ना शासन की कोई नजर है और ना ही प्रशासन की।

lllp लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी रखने वाले लोगों का है इस बात का डर

ये तस्वीरें किसी पुराने महल या हवेली की नहीं हैं बल्कि ये तस्वीरें हैं बुलंदशहर की नगर कोतवाली की जहाँ आप देख सकते हैं किस तरह हवालात का हवाला बना पड़ा है छत और दिवार का हाल देख यहाँ तैनात पुलिसकर्मियों समय समय पर कैदी और मालखानो की जगह जरूर बदलीं लेकिन ईमारत का डर उन्हें हर दिन खाता है अगर आज से 15 साल पहले की बात करें तो ये कोतवाली महज एक चौकी थी दरसल आज से ठीक 15 साल पहले की बात करें तो बुलंदशहर की नगर कोतवाली बुलंदशहर के उपरकोट में स्तिथ थी लेकिन ईमारत पुरानी और जर्जर होने के बाद प्रशासन की नींद खुली और कोतवाली को हलाती तौर पर कुछ दिन के लिए कोतवाली को इस चौकी पर शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन कोतवाली में कार्य शुरू होने के बाद प्रशासन एक बार फिर कुमकरन की नींद सो गया। और फिर नगर कोतवाली की ये ईमारत एक बार फिर जर्जर हो चुकी है कोतवाली का अगला हिस्सा नीचे की तरफ झुक गया है जबकि दीवारें भी दो फटकर दो फाड़ में बट गईं हैं।

ppp लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी रखने वाले लोगों का है इस बात का डर

जहां ईमारत देख कोतवाली में तैनात पोलिकर्मियों हर दिन किसी अनहोनी का डर सताता है तो वहीं आलाधिकारियों के दवाब में तैनात पोलिसकर्मी दबी जुबान में भी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं वहीँ कोतवाली में तैनात दरोगा की माने तो वो बहुत मजबूरी में यहाँ वक्त काट रहे हैं लेकिन वो आला अधिकारीयों से सिवा गुजारिश के कुछ नहीं कर सकते हैं अब सवाल ये उठता है की आवाम की सुरक्षा का जिम्मा कन्धों लिए इन पुलिसकर्मियों की सुरक्षा का जिम्मेदार कौन है?

 -मोहम्मद अली

Related posts

कल्याण सिंह का हाल जानने लखनऊ आएंगे राजनाथ सिंह, जानिए पूरा शेड्यूल

Shailendra Singh

शाहजहांपुर: भाजपा विधायक ने कहा- ‘कसम खाओ तुमने हमें वोट दिया था, तभी मिलेगी लाइट’

Shailendra Singh

सियासी बयानबाजी के बीच आगरा जाएंगे सीएम योगी, ताजमहल का भी करेंगे दौरा

Pradeep sharma