featured धर्म

20 फरवरी 2022 का राशिफल: रविवार का दिन आपके लिए है खास, जानें आज का राशिफल

aaj ka rashifal 7 20 फरवरी 2022 का राशिफल: रविवार का दिन आपके लिए है खास, जानें आज का राशिफल

ज्योतिष शास्त्र में दैनिक राशिफल का काफी महत्व माना जाता है। राशिफल की गणना पंचांग पर आधारित होती है। आज के पंचांग के अनुसार आज 20 फरवरी 2020 रविवार का दिन फागुन मास कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इस तिथि को संकष्टी गणेश चतुर्थी कहते है। हिंदू मान्यता के मुताबिक इस तिथि को भगवान गणेश की पूजा का विशेष महत्व है। तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि – कारोबार से जुड़े मामलों में तरक्की होगी। आर्थिक लाभ होगा। परिवार के जीवन में खुशियां बढेंगी। नई योजनाओ पर काम करने का मौका मिल सकता है।

वृष राशि – मानसिक शांति बनी रहेगी। बातचीत में संयम बनाए रखें। पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। गीत-संगीत में रुचि बढ़ेगी।

मिथुन राशि – खर्चों की अधिकता हो सकती है। कड़ी मेहनत के दम पर सफलता मिलेगी। दोस्तों के सहयोग से नौकरी में परिवर्तन का योग बना हुआ है। लव लाइफ में सुधार आएगा।

कर्क राशि – पारिवारिक समस्याओ के कारण मानसिक अशांति उत्पन्न हो सकती है। वाद-विवाद की स्थिति से बचें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। खर्चों की अधिकता हो सकती है।

सिंह राशि – सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। विदेश यात्रा का योग बना हुआ है। 

कन्या राशि – मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में प्रमोशन का योग बना हुआ है। आय में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

तुला राशि – मानसिक अशांति उत्पन्न हो सकती है। आत्मविश्वास बनाए रखें। कड़ी मेहनत के दम पर सफलता मिलेगी। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने में योग बना हुआ है।

वृश्चिक राशि – मानसिक परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं। किसी भी कार्य को जल्दबाजी में नहीं करें। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। खर्चों की अधिकता हो सकती है।

धनु राशि – बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। गीत संगीत में मन लगेगा। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

मकर राशि – मकर राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। व्यापार से जुड़े मामलों में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि – शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए है दिन अच्छा रहेगा। पुरस्कार की प्राप्ति हो सकती है। खर्चों की अधिकता रहेगी। खानपान में रुचि बढ़ेगी। सेहत से जुड़ी समस्या को नजरअंदाज न करें।

मीन राशि – दिन की शुरुआत किसी शुभ कार्य से हो सकती है। निवेश के लिए दिन अच्छा रहेगा। घर में कोई मंगल कार्य हो सकता है। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

 

Related posts

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शनिवार को भी गिरावट दर्ज

Rani Naqvi

8 नवंबर 2021 का राशिफल : कई राशियों को हो सकती है आज लाभ की हानि, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar

एक साथ चुनाव कराने को लेकर केंद्र सरकार ने लोगों से पूछी उनकी राय

shipra saxena