December 3, 2021 12:27 pm
featured यूपी

लखनऊ: धर्म बदलकर महिला से रचाई शादी, नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म

लखनऊ: धर्म बदलकर महिला से रचाई शादी, नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म

लखनऊ: मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती हाज़ी जहांगीर आलम की गिरफ्तारी के बाद यूपी में धर्मांतरण का मामला तूल पकड़ने लगा है। यूपी के तमाम जिलों से धर्म परिवर्तन के मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी लखनऊ में फातिमा मोहम्मद फारुख के बाद दूसरा मामला उगाजर हुआ है। जहां एक महिला ने अपने पति पर संगीन आरोप लगाए हैं।

दरअसल, गुडम्बा थानाक्षेत्र की महिला का आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने पहले उसे झूठे प्रेमजाल में फंसाया। इसके बाद युवक ने अपना धर्म बदलकर उससे शादी कर दी। महिला ने बताया कि, कुछ दिनों बाद आरोपित उससे मारपीट करने लगा। जब उसने विरोध करना शुरू किया तब आरोपित उसे घर से निकाल देने की धमकी देने लगा। आरोप है कि इसी बीच आरोपित ने उसकी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म कर उसे अपनी हवश का शिकार बना लिया।

जनवरी 2021 का है मामला

महिला का कहना है कि, यह मामला जनवरी 2021 का है। जब नाबालिग ने अपनी मां को आपबीती सुनाई तो वह भी दंग रह गई। इसके बाद महिला ने आरोपित के खिलाफ गुडम्बा थानो में तहरीर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए गुडम्बा पुलिस ने आरोपित के खिलाफ फौरन मामला दर्ज कर लिया था। हालांकि, पुलिस ने आरोपित को आज (25 जून) टेढ़ी पुलिया के पास से हिरासत में लिया। पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपित ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

इमरान से बना संजय चौहान

इंस्पेक्टर गुडम्बा फरीद अहमद के मुताबिक, 18 जनवरी को एक शादीशुदा महिला ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। महिला ने अपने पति पर संगीन आरोप लगाए। उन्‍होंने बताया कि, पहले उसके पति का नाम इमरान खान था। शादी करने के बाद इमरान ने अपना नाम संजय चौहान रख लिया था। इमरान उर्फ संजय चौहान कानपुर जिले के शिवपुरी पश्चिम घाटमपुर का निवासी है। वह दोनों एक-दूसरे को कई सालों से जानते थे। इस बीच उनके संबंध बनते गए। इसके बाद इमरान से उससे शादी कर ली।

इंस्पेक्टर गुडम्बा ने बताया कि, तलाशी के दौरान पुलिस को इमरान के पास फर्जी दस्तावेज भी मिले हैं। पुलिस को आरोपित के पास से संजय चौहान के नाम से वोटर कार्ड के अलावा इमरान खान के नाम से कई दस्तावेज भी हासिल हुए हैं। पुलिस ने सभी दस्तावेजों का फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

Related posts

उत्तराखंड: कैबिनेट की बैठक में फैसला, स्टार्ट-अप को बढ़ावा देगी सरकार

Vijay Shrer

उत्तराखंड प्रशासन ने किया बड़ा फेरबदल, IAS अफसरों के हुए तबादले

Hemant Jaiman

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर एनसीपी करेगी आज नेताओं के साथ बैठक

Rani Naqvi