featured Life Style धर्म लाइफस्टाइल

Astrology: शनि के बदलेंगी चाल, इन राशियों पर शुरू होगी शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती

आखिर क्यों चढ़ाते हैं शनिदेव को तेल, जानिए क्या है धार्मिक कारण

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में नवग्रहों और 12 राशियों का जिक्र किया गया है। जिसका इंसान की जिंदगी पर सीधा प्रभाव पड़ता है। सभी ग्रह समय-समय पर अपनी राष्ट्रीय में बदलाव करते हैं। क्योंकि हर व्यक्ति का संबंध किसी ना किसी राशि से होता है जिसकी वजह से ग्रहों की चाल से सभी राशि के जातकों पर प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह को कर्मफल दाता कहा जाता है। और जब शनि अपनी राशि बदलता है तो किसी ना किसी राशि पर शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती शुरू हो जाती है।

शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मुक्त होंगे इन राशियों के जातक 

शनिदेव जल्द ही अपनी राशि में बदलाव करने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यह बदलाव 29 अप्रैल 2022 को होगा। जब शनिदेव मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर करेंगे। शनि देव की राशि में परिवर्तन करने से कुछ राशियों पर शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। तो वही कुछ राशियों को शनि के प्रभाव से मुक्ति मिलेगी। शनि की चाल में परिवर्तन धनु राशि की साढ़ेसाती समाप्त हो जाएगी और इसी के साथ मिथुन बात तुला राशि के लोगों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिलेगी।

इन राशियों पर होगी शनि की दृष्टि

शनि की चाल में परिवर्तन की वजह से कर्क राशि, वृश्चिक राशि, कर्क राशि और मीन राशि के जातकों को शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती का प्रकोप झेलना पड़ेगा।

कर्क राशि पर शुरू होगी शनि की ढैय्या 

पंचांग के अनुसार 29 अप्रैल 2022 से शनि की ढैया कर्क राशि पर आरंभ हो जाएगी शनि की ढैया आरंभ होते ही इस जातक के लोगों पर काफी प्रभाव पड़ना शुरू हो जाएगा इस दौरान इस जातक के लोगों को अपने स्वास्थ्य, जॉब, व्यापार, संबंधों जैसे सभी मामलों पर खास ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि पर शुरू होगी शनि की ढैय्या 

वृश्चिक राशिफल 29 अप्रैल से शनि की ढैया शुरू हो जाएगी। वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल है। शनि की ढैय्या के दौरान इस राशि के जातकों में क्रोध बढ़ने लगेगा। जिससे आप के निर्णय लेने की शक्ति प्रभावित हो सकती है। ऐसे में किसी भी कार्य को करने से पहले सावधानी बरतें जीवन साथी के साथ किसी विवाद में ना फंसे इस दौरान आपका जीवन तनाव हो सकता है। शनि की ढैय्या से राहत पाने के लिए शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करें।

मीन राशि पर शुरू होगी शनि की साढ़ेसाती

पंचांग के मुताबिक शनि की चाल में परिवर्तन की वजह से मीन राशि के जातक शनि की साढ़ेसाती की चपेट में आ जाइए। जिसकी वजह से उनके जीवन में परेशानियां बढ़ी है। ऐसे में इस जातक के लोगों को खास सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि आप किसी गलत संगत में है तो तुरंत उन आदतों व संगठनों से छुटकारा पाएं नहीं तो आप की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद करें महत्वपूर्ण कार्यों में जीवनसाथी और परिवारजनों की सलाह जरूर लें बाधाओं से घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि शांत मन से समाधान निकालने के प्रयास करें।

 

Related posts

किसान जनसभा बलिया: काशी में राकेश टिकैत बोले- आंदोलन से ही निकलेगा हल

Shailendra Singh

इस अभिनेता ने आने वाली ब्लाॅकबस्टर फिल्म का शेड्यूल किया पूरा, जानें कैसे किया उत्तराखंड सरकार का धन्यावाद

Trinath Mishra

लखनऊ: दो IAS अधिकारी भी संक्रमित, अब शहर में शवदाह के लिए हो रही ये व्‍यवस्‍था  

Shailendra Singh