रिलायंस को दुनिया की शीर्ष 20 कंपनियों में शामिल करेंगे: मुकेश अंबानी

रिलायंस को दुनिया की शीर्ष 20 कंपनियों में शामिल करेंगे: मुकेश अंबानी

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लि. (आरआईएल) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने रिलायंस डे के मौके पर कहा कि वे आरआईएल को दुनिया की शीर्ष 20 कंपनियों में शामिल करने की कोशिश करेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के 40 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में बोलते हुए मुकेश अंबानी ने सारी सफलताओं के लिए अपने पिता धीरूभाई अंबानी को याद किया और कहा कि एक कर्मचारी और 10 हजार रुपये से शुरू हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज आज 2.50 लाख से ज्यादा प्रोफेशनल्स और 6 लाख करोड़ रुपये की कंपनी बन गई है, जो सिर्फ और सिर्फ उनके पिता धीरूभाई अंबानी की सोच का परिणाम है।

reliance
reliance

बता दें कि इस मौके पर भारत में आम लोगों की जिंदगी में रिलायंस उत्पादों के शामिल होने पर बात करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि ये पूरा दशक हमारे लिए वैश्विक बाजार को खंगालने वाला रहा। हम अब दुनिया में अलग-अलग क्षेत्रों में आगे बढ़ रहे हैं और जल्दी ही दुनिया की शीर्ष 20 कंपनियों में शामिल होंगे, क्योंकि हम सब मिलकर ये कर सकते हैं।

वहीं इस समारोह में मुकेश अंबानी के दोनों बेटे आकाश, अनंत और बेटी ईशा ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर जहां बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने अपने पिता की कृति मधुशाला की कुछ पंक्तियां सुनाई, वहीं शाहरूख खान ने अनंत और ईशा अंबानी के साथ कार्यक्रम की एंकरिंग की।