Breaking News यूपी

युवाओं के टीकाकरण के लिए आज से होगा पंजीकरण, जानें पूरी प्रक्रिया

युवाओं के टीकाकरण के लिए आज से होगा पंजीकरण, जाने पूरी प्रक्रिया

लखनऊ: कोरोना वैक्सीन का अगला चरण शुरू होने वाला है। 1 मई से 18 वर्षों से ऊपर के लोगों को टीका लगाया जाएगा, जिसके लिए उत्तर प्रदेश में भी तैयारियां तेज हो गई हैं।

28 अप्रैल से शुरू रजिस्ट्रेशन

टीकाकरण में शामिल होने के लिए 28 अप्रैल से सभी अपना रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इसके लिए कोविन पोर्टल (www.cowin.gov.in) का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा आरोग्य सेतु एप पर भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। सभी युवाओं को जिनकी उम्र 18 साल से अधिक है, उन्हें 1 मई से उत्तर प्रदेश में टीका लगाया जाएगा। यह कार्यक्रम पूरे देश में शुरू किया जा रहा है।

उच्चतम न्यायालय ने भी पूछे सवाल

इसी सिलसिले में उच्चतम न्यायालय ने भी केंद्र सरकार से कई सवाल पूछे। न्यायालय की तरफ से कहा गया कि 1 मई से जब देश में 18 से 45 साल तक के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। तब उसका दबाव किस तरह से सरकार नियंत्रित करेगी ? यह हमारी जिम्मेदारी है कि टीका पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो। इस मामले में पूरी सुनवाई 30 अप्रैल को होनी है।

इन सबके बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले से ही मुक्त टीकाकरण करने की योजना बनाई है। जिसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई। टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है और सभी लोगों से भारी संख्या में वैक्सीन लगवाने की मांग की जा रही है।

Related posts

परिवर्तन यात्रा का आखिरी दिन आज

kumari ashu

पश्चिमी रेलवे ने 11 ट्रेनों का परिचालन किया बहाल, देखें लिस्ट

Hemant Jaiman

लखनऊ: सीएम योगी से मिले श्रीलंका के उच्चायुक्त, दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत करने को लेकर हुआ विचार-विमर्श

Saurabh