featured बिज़नेस

रद्द टिकटों के रिफंड्स 30 जून 2020 से पहले ही कर दिए जाएंगे, सभी स्पेशल ट्रेनें और श्रमिक ट्रेनों का संचालन जारी

ट्रेन रद्द टिकटों के रिफंड्स 30 जून 2020 से पहले ही कर दिए जाएंगे, सभी स्पेशल ट्रेनें और श्रमिक ट्रेनों का संचालन जारी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर रेलवे ने लॉकडाउन के ऐलान के बाद से ही आम लोगों के लिए सेवाएं बंद कर दी थीं। अब भी यात्रियों के सफर को सीमित रखने के लिए चुनिंदा ट्रेन ही चलाई जाएंगी। यह बात रेलवे के हालिया कदम से साफ हो गई है। रेलवे ने 30 जून तक की यात्रा के लिए बुक की गई सभी टिकट्स को कैंसल कर दिया है। सभी रद्द टिकटों के रिफंड्स 30 जून 2020 से पहले ही कर दिए जाएंगे। रेलवे के मुताबिक, इस दौरान सभी स्पेशल ट्रेनें और श्रमिक ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हफ्ते मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में साफ कर दिया था कि देश में अभी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं सीमित स्तर पर शुरू होंगी। इसमें उन्होंने रेलवे का भी जिक्र किया था। माना जा रहा है कि जरूरतमंद यात्रियों को अभी सिर्फ स्पेशल ट्रेन के जरिए ही सफर की सुविधा दी जाएगी।

https://www.bharatkhabar.com/encounter-between-security-forces-and-terrorists-started-in-kulgam-of-south-kashmir-3-terrorists-feared-to-be-hidden/

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पहले ही श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने की बात साफ कर दी थी। उन्होंने बताया था कि हम अब तक 700 ट्रेनें प्रवासी मजदूरों के लिए ही चला चुके हैं। रेलवे की क्षमता हर दिन 300 ट्रेन चलाने की है और अब तक हमने ऐसी 1200 ट्रेनों को और चलाने का इंतजाम कर लिया है।

सेवा शुरू करने जा रही है। रेल मंत्रालय की तरफ से सर्कुलर में 22 मई से मेल और एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की सूचना दी गई थी। हालांकि, अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि रेलवे इन ट्रेनों के टिकट को भी स्पेशल के ही दायरे में रखेगा। रेल मंत्रालय की तरफ से बताया गया था कि इन ट्रेनों के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट से की जा सकेंगी। बुकिंग के दौरान लोगों को वेटिंग टिकट बुक करने की भी सुविधा मिलेगी। इन ट्रेनों के लिए 15 मई से बुकिंग शुरू होगी।

Related posts

Exclusive:पंजाब के जेल मंत्री को लखनऊ एयरपोर्ट पर लेने पहुंचे मुख्तार के आदमी

sushil kumar

गोरखपुर: कर्बला के शहीदों की याद में गौसे आजम फाउंडेशन ने लगाए पेड़

Shailendra Singh

हंगामे के बीच सदन में यूपी मुख्यमंत्री ने पास कराया अनुपूरक बजट

shipra saxena