September 20, 2021 11:18 pm
featured यूपी

यूपी में मंगलवार को हुआ रिकॉर्ड वैक्सीनेशन, जानिए आंकड़ा

UP: आठ मार्च को इन महिलाओं के लिए चलेगा विशेष कोविड टीकाकरण अभियान

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंगलवार को प्रदेश में मेगा वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई हिस्सों में केंद्र बनाए गए। जहां लोगों ने पहुंचकर कोरोना की वैक्सीन लगवाई।

आंकड़ों पर नजर डालें तो मंगलवार को प्रदेश में 27,36,333 लोगों को वैक्सीन लगाई गयी। देश के अन्य राज्यों से इसकी तुलना करें तो यूपी का आंकड़ा मंगलवार को काफी बेहतर रहा। महाराष्ट्र, दिल्ली समेत कई राज्यों को पीछे छोड़ते हुए प्रदेश में अभी तक 5 करोड़ 14 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

वैक्सीनेशन के साथ-साथ प्रदेश में टेस्टिंग के आंकड़े भी दूसरे राज्यों से काफी बेहतर है। इसी बीच मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ भी अलग-अलग जगहों पर मौजूद रहे। जहां उन्होंने खुद टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा उनके द्वारा लिया गया। अकेले लखनऊ की बात करें तो यहां 147 केंद्रों पर 80000 से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया गया।

राजधानी लखनऊ टीकाकरण के मामले में अन्य जिलों से काफी बेहतर है। यहां 20 लाख 56 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। मंगलवार को लक्ष्य 20 लाख लोगों के टीकाकरण का रखा गया था, जबकि 27 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई। राजधानी लखनऊ में भी सभी वैक्सीनेशन शिविर में भारी भीड़ देखने को मिली। लोगों ने मौके पर ही रजिस्ट्रेशन कराया और तुरंत टीकाकरण प्रक्रिया में शामिल हुए। कई केंद्रों पर स्थिति यह रही कि ज्यादा संख्या में लोग पहुंच गए और वहां वैक्सीन कम पड़ गई।

Related posts

सुकमा शहीदों की शहादत को सलाम करना JNU प्रोफेसर पर पड़ा भारी

shipra saxena

उर्मिला मातोंडकर का कंगना रनौत पर हमला, कहा- क्या तुम हाल ही में सिर के बल गिरी थीं?

Shagun Kochhar

उप्रः लखनऊ में 4 साल की मासूम बेटी को मां ने ही उतारा मौत के घाट

mahesh yadav