personal loan हाल ही में लॉन्च किया गया  #LoanFlexibleHai कैंपेन, दिलचस्प गेम से फैला रहे जागरूकता

पुणे, महाराष्ट्र। हालांकि Personal loans के लिए आवेदन की प्रक्रिया बेहद आसान है और यह आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त धनराशि प्रदान करता है, इसके बावजूद आप सोच रहे होंगे कि आपको ऋण लेने की शुरुआत करनी चाहिए या नहीं। इसमें समय का चयन भी बेहद अहम है, क्योंकि कठिन परिस्थितियों में होने वाले अनावश्यक खर्चों को पूरा करने अथवा त्योहारों के दौरान अतिरिक्त खर्चों की व्यवस्था के लिए आप जो ऋण लेते हैं, उसे चुकाना आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है। यहीं पर Bajaj Finserv Flexi Personal Loan आपको सही समाधान उपलब्ध कराता है, जिसके जरिए आप अपनी सभी आर्थिक जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। इस प्रोडक्ट के बारे में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए, कंपनी ने 15 दिनों का डिजिटल मार्केटिंग कैंपेन #LoanFlexibleHai शुरू किया है।

इस तरह का लोन बेहद सुविधाजनक होता है, क्योंकि इसके माध्यम से आप पैसों की जरूरत पड़ने पर कभी भी चलते-फिरते धनराशि प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह आप अचानक सामने आने वाले खर्चों को पूरा कर सकते हैं या विभिन्न प्रकार के खर्चों के लिए किस्तों में धनराशि का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें अपने बच्चों की शिक्षा से लेकर, शादी, घर का रिनोवेशन, या इसी प्रकार के अन्य खर्च शामिल हैं।

यह जानने के लिए आगे पढ़ें कि, क्यों Bajaj Finserv Flexi Personal Loan ऋण लें या नहीं और कब लें जैसी अनिश्चितताओं का जवाब है।

पर्याप्त मात्रा में तुरंत और प्रतिबंध के बिना लोन प्राप्त करें

Bajaj Finserv Flexi Personal Loan का विकल्प चुनने पर, आप 25 लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता प्राप्त करते हैं, जिसके लिए कलैटरल की जरूरत नहीं होती, और आप किसी भी प्रतिबंध के बिना अपनी मर्ज़ी से इसका उपयोग कर सकते हैं। आप अपने लोन के एक हिस्से से अपने घर का रिनोवेशन करा सकते हैं जबकि दूसरे हिस्से से नए साल में कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं, और तीसरे हिस्से का इस्तेमाल मेडिकल इमरजेंसी के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा, आप लोन के रूप में मंजूर की गई राशि से जितनी बार चाहें उतनी बार ऋण ले सकते हैं, और इस तरह आपसे सिर्फ उपयोग की जाने वाली राशियों पर ही ब्याज लिया जाता है।

अप्रत्याशित खर्चों को पूरा करने के लिए परेशानी-मुक्त आवेदन प्रक्रिया का लाभ उठाएँ

आपातकालीन परिस्थितियों और अतिरिक्त व्ययों को पूरा करने के लिए Flexi Personal Loan सबसे व्यवहारिक विकल्प है, क्योंकि इसमें आप परेशानी मुक्त आवेदन-प्रक्रिया के माध्यम से धनराशि प्राप्त करते हैं। दरअसल, उम्र, रोजगार और वेतन से संबंधित सरल पात्रता मानदंडों को पूरा करने तथा आवश्यक

दस्तावेजों को प्रस्तुत करने के बाद, आप चलते-फिरते आर्थिक सहायता पाने के लिए पूरी तरह तैयार हो जाते हैं। इसकी वजह यह है कि बजाज फिनसर्व लोन को मंजूरी देने के 24 घंटे के भीतर धनराशि का वितरण करता है, और इसके बाद आप हर बार नए आवेदन की जरूरत के बिना, कई बार पैसे उधार ले सकते हैं

Interest-only EMIs का चयन करके, EMI के पुनर्भुगतान पर 45% तक की बचत करें

बिना तैयारी के तुरंत ऋण लेने और EMI के बढ़ते भुगतान की बातें आपको लोन लेने से रोक सकती हैं। हालांकि, Flexi Personal Loan की सुविधा आपको इसका बेहतर समाधान उपलब्ध कराती है। यह आपको लोन की समयावधि के शुरुआती भाग के लिए interest-only EMI के पुनर्भुगतान की अनुमति देता है। इस तरह आपके मासिक व्यय में 45% तक कमी आती है। इसके अलावा, आप अपने EMIs का भुगतान 60 महीने तक की समयावधि में कर सकते हैं, और इस तरह फाइनैंसियल फ्लैक्सिबिलिटी तथा सुविधाजनक तरीके से पुनर्भुगतान का साथ-साथ आनंद ले सकते हैं।

भुगतान की जाने वाली कुल राशि को कम करने के लिए, सक्षम होने पर आंशिक भुगतान करें

Flexi Personal Loans में आंशिक-पूर्वभुगतान पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाता है, जिससे लोन चुकाना और सुविधाजनक हो जाता है। इसलिए, अगली बार बोनस या अप्रेज़ल मिलने पर, अथवा पहले किए गए किसी निवेश से आमदनी होने पर, आप मूलधन के एक हिस्से को चुका सकते हैं, और इस तरह आप ब्याज पर होने वाले कुल भुगतान को कम कर सकते हैं।

इतना ही नहीं, इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आपको अपने निकटवर्ती शाखा तक जाने की भी ज़रूरत नहीं है; इसके लिए आपको केवल हमारे कंज्यूमर पोर्टल Experia में लॉगिन करना होगा। इसी तरह, कस्टमाइज़्ड डील के माध्यम से फंडिंग पाने के लिए आप check your pre-approved offer कर सकते हैं तथा बुनियादी जानकारी को साझा करके लोन की तुरंत मंजूरी प्राप्त कर सकते हैं।

अब तो आप जान चुके हैं कि बजाज फिनसर्व का Flexi Personal Loan किस तरह सबसे बेहतर एवं सुविधाजनक वित्तीय विकल्पों में से एक है, तो अभी चल रहे #LoanFlexibleHai कैंपेन का भरपूर लाभ उठाएँ। यहां, आप गेम में भाग ले सकते हैं जिससे आपको Flexi Loan के बारे में अच्छी तरह जानने में मदद मिलेगी कि यह आपकी जीवनशैली में कैसे फिट हो सकता है, फिर बात चाहे अपने किसी लक्ष्य को हासिल करने के लिए बजट बढ़ाने की हो, या फिर अनपेक्षित खर्च को पूरा करने की बात हो। गेम खेलने और ज्यादा जानकारी के लिए here क्लिक करें!

बजाज फाइनैंस लिमिटेड का परिचय

बजाज फाइनैंस लिमिटेड, बजाज फिनसर्व ग्रुप की ऋण देने वाली शाखा है, जो भारतीय बाजार में सर्वाधिक विविधतापूर्ण NBFCs में से एक है, और वर्तमान में देश भर में 36 मिलियन से अधिक ग्राहकों को अपनी सेवाएं उपलब्ध करा रही है। कंपनी का मुख्यालय पुणे में स्थित है। कंपनी द्वारा उपलब्ध कराये जाने वाले उत्पादों में उपभोक्ता उत्पाद ऋण, लाईफस्टाइल फाइनेंस, डिजिटल प्रोडक्ट फाइनेंस, पर्सनल लोन, प्रॉपर्टी पर दिया जाने वाला लोन, लघु व्यवसाय के लिए लोन, प्रोफेशनल्स के लिए लोन, होम लोन, क्रेडिट कार्ड, दोपहिया एवं तिपहिया वाहनों के लिए लोन, वाणिज्यिक ऋण/ एसएमई ऋण, सिक्योरिटीज पर ऋण के साथ-साथ गोल्ड लोन एवं वाहन पुनर्वित्तीयन ऋण जैसी ग्रामीण वित्तीयन सेवाएँ, तथा सावधि जमा सेवाएँ शामिल हैं। बजाज फाइनेंस लिमिटेड को आज देश में NBFC के संदर्भ में FAAA/Stable की उच्चतम क्रेडिट रेटिंग प्राप्त होने पर गर्व है। यह भारत का एकमात्र ऐसा ‘NBFC’ भी है, जिसे S&P ग्लोबल रेटिंग द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दीर्घकालिक स्टेबल आउटलुक के साथ ‘BBB’ रेटिंग दी गई है।

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

माचो मैन रितिक रौशन 2019 के सबसे सेक्सी एशियाई पुरुष बने

Previous article

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत, राहुल गांधी ने जताया खेद, योगी ने दो मंत्रियों को भेजा गांव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.