September 28, 2021 6:25 am
featured खेल

 रवींद्र जडेजा ने खोला दशक का सबसे बेहतरीन कैच पकड़ने का राज, उस दिमाग में क्या चल रहा था

रविंद्र जडेजा  रवींद्र जडेजा ने खोला दशक का सबसे बेहतरीन कैच पकड़ने का राज, उस दिमाग में क्या चल रहा था

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में दूसरे दिन बढ़त बनाने में कामयाब हुई। खेल के पहले दिन महज 242 रन पर सिमटने के बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी को भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन 235 रन पर ऑलआउट कर दिया। भारत ने पहली पारी के आधार पर 7 रन की बढ़त बनाई। खेल के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे दशक का सबसे बेहतरीन कैच बताया जा रहा है।

बता दें कि रविवार को जडेजा ने एक शानदार कैच लेकर भारतीय को पहली पारी में बढ़त लेने में अहम भूमिका निभाई। काइल जैमिसन के साथ मैदान पर डटकर बल्लेबाजी कर रहे नील वैग्नर को जडेजा ने शादार कैच लेकर वापस भेजा। वैग्नर ने मोहम्मद शमी की गेंद पर हवाई शॉट लगाया जो बाउंड्री की तरफ जा रही थी। इस जगह फील्डिंग कर रहे जडेजा ने गेंद को अपनी तरफ आता देखा और अपनी जगह पर हवा में छलांग लगाते हुए एक असाधारण कैच लपक लिया।

कैच लेने के बाद रवींद्र जडेजा ने बताया कि उस वक्त उनके मन में क्या चल रहा था। आखिर किस तरह उन्होंने इस बेहतरीन कैच को पकड़ा। जडेजा ने कहा, मैं उनके ऐसे शॉट खेलने की उम्मीद कर रहा था लेकिन गेंद थोड़ी ज्यादा तेजी से आई। मैंने अपने हाथ को उसी जगह पर बनाए रखा और वो कैच मेरे हाथों में आकर चिपक गई। वैग्नर का कैच लेकर जडेजा ने भारत को बड़ी अहम सफलता दिलाई। आउट होने से पहले वैग्नर ने जैमिसन के साथ 51 रन की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी को तोड़ना भारत के लिए हम गया था और जडेजा के शानदार कैच से यह मुमकिन हुआ।

Related posts

बिहार: अब शहरी इलाकों में भी दौड़ेगी टीका एक्सप्रेस, घर के पास मिलेगी वैक्सीन

pratiyush chaubey

मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए राहुल-माया-अखिलेश से मिलेंगे नायडू

bharatkhabar

लखनऊः कैब चालक पिटाई मामले में पुलिस पर गिरी गाज, तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

Shailendra Singh