December 4, 2022 5:03 pm
featured देश

बीजेपी का केजरीवाल पर पलटवार, कहा बीजेपी ड्रामा में विश्वास नहीं रखती

sambit patra बीजेपी का केजरीवाल पर पलटवार, कहा बीजेपी ड्रामा में विश्वास नहीं रखती

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर ‘घर-घर राशन’ योजना को रोकने का आरोप लगाया। जिसके बाद अब बीजेपी ने पलटवार करते हुए केजरीवाल पर निशाना साधा है। बता दें बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहाकि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बरगलाने की कोशिश की है। केजरीवाल ने राशन योजना पर झूठ बोला है। केंद्र सरकार घर-घर राशन योजना को नहीं रोक रही है।

दिल्ली को कोटे से ज्यादा अनाज दिया- बीजेपी

संबित पात्रा ने कहा बीजेपी ड्रामा में विश्वास नहीं रखती। दिल्ली को कोटे से ज्यादा अनाज दिया गया है। और दिल्ली सरकार को केंद्र के नियमों के मुताबिक ही चलना होगा। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली को अभी तक 37,400 मीट्रिक टन अनाज भेजा है। और पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत 5 जून तक 72,782 मीट्रिक टन अनाज भेजा है। वहीं दिल्ली 53,000 मीट्रिक टन अनाज ही उठा पाई है, और इसका मात्र 68 फीसदी ही वो जनता को बांट पाए।

केंद्र से पांच बार मंजूरी मांगी- सीएम

बता दें कि केजरीवाल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि दिल्ली में अगले हफ्ते से घर-घर राशन पहुंचाने का काम शुरू होने वाला था। लेकिन केंद्र ने हमें ये कहकर रोक दिया कि हमने उनसे मंजूरी नहीं ली। जबकि हमने केंद्र से पांच बार मंजूरी मांगी थी। सीएम ने कहा था कि हम केंद्र से कोई विवाद नहीं चाहते थे, इसलिए अनुमति मांगी। अगर देश में पिज्जा की डिलीवरी हो सकती है तो राशन की होम डिलिवरी क्यों नहीं हो सकती ?

क्या है ‘घर-घर राशन’ योजना ?

दरअसल इस योजना के तहत हर राशन लाभार्थी को 4 किलो गेहूं का आटा, 1 किलो चावल और चीनी घर पर पहुंचाया जाता है। योजना के तहत अब तक बांटे जा रहे गेहूं की जगह आटा दिया जा रहै है। और चावल को साफ किया जाता है ताकि राशन को साफ-सुथरा पैक किया जा सके।

Related posts

कानपुर में राष्‍ट्रपति कोविंद का राज्यपाल व सीएम योगी ने किया स्वागत, सर्किट हाउस में रात्रि प्रवास

Shailendra Singh

ओपी राजभर BJP से मिलेंगे तो पतन होना तय: अजय कुमार लल्‍लू

Shailendra Singh

मोदी ने प्रणब मुखर्जी के पैर छूते हुये तश्वीर शेयर की तो राहुल बोले, हमारे नेता चले गये

Mamta Gautam