featured देश यूपी राज्य

लखनऊ पहुंचे रामनाथ कोविंद, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

PIC 4 लखनऊ पहुंचे रामनाथ कोविंद, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे हैं। वहीं उनके स्वागत के जोरदार इंतजाम किए गए। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल लखनऊ एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति का स्वागत करने पहुंची। तीन महीने बाद रामनाथ कोविंद का ये दूसरा दौरा है। लखनऊ पहुंचकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजधानी के बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। उसके बाद रामनाथ कोविंद सावित्री बाई फुले महिला छात्रावास का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति जनता को संबोधित करेंगे।

Presidents Train Journey11 लखनऊ पहुंचे रामनाथ कोविंद, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

बता दें कि रामनाथ कोविंद आज लखनऊ में ही रूकेंगे। 27 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सरोजनीनगर स्थित कैप्टन मनोज कुमार पांडे यूपी सैनिक स्कूल के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद वह 28 अगस्त को गोरखपुर का दौरा करेंगे। वहां गुरु गोरक्षनाथ यूपी आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। उसके बाद गोरक्षपीठ की ओर से बने महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। 29 अगस्त को राष्ट्रपति अयोध्या जाएंगे जहां वह रामलला के दर्शन करेंगे। रामलला के दर्श करने के बाद रामायण कॉन्क्लेव का उद्धघाटन करेंगे।

2 .. लखनऊ पहुंचे रामनाथ कोविंद, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

वहीं 30 अगस्त को रामनाथ कोविंद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। लखनऊ में रामनाथ कोविंद के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की गई। राष्ट्रपति के दौरे पर ध्यान देते हुए। राजधानी लखनऊ में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए। वहीं बीबीएयू दीक्षांत समारोह मे राष्ट्रपति मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किए गए हैं। समारोह को लेकर बैठक की गई। समीरोह में सभागार मंच से कुल सात मैडल दिए जाएंगे। इसके साथ ही 72 घंटे की आरटीपीसी आर रिपोर्ट होना आनिवार्य है।

Related posts

भारत-अमेरिका सैन्यभ्यासः मजबूत होती युद्धकुशलता

Rahul srivastava

बेंगलुरू में दिनदहाड़े आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या

Anuradha Singh

कर्नाटकः कुमारस्वामी सरकार  की 5 जुलाई को आने वाले बजट से पहले होगी अग्निपरीक्षा

mahesh yadav