बाॅलीवुड में पारी खेलने को तैयार बोकारो के रामानुज

बोकारो। अभिनय-जगत में बोकारो का नाम लंबे समय से छोटे परदे पर रोशन करने वाले रामानुज ने अब फिल्मी दुनिया की ओर रूख कर लिया है। सुनने में आया है कि उनकी दमदार एक्टिंग और टैलेंट के कारण काफी समय पहले से ही उन्हें फिल्मों के आॅफर मिलने शुरू हो गए थे। आखिरकार उन्होंने एक प्रोजेक्ट चुन लिया है। रामानुज ने बॉलीवुड में शुरूआत टिकली एंड लक्ष्मी बॉम्ब- द फिल्म से किया है।

जाने-माने उपन्यासकार व लेखक आदित्य कृपलानी के उपन्यास टिकली एंड लक्ष्मी बॉम्ब पर इसी नाम से बन रही फिल्म में रामानुज दबंग का किरदार निभा रहे हैं। इन दिनों वह मुंबई के पोवाई में इस फिल्म की शूटिंग में खासे व्यस्त हैं। फिल्म इसी महीने यानी मार्च, 2017 के अंत तक रिलीज हो सकती है। फिल्म में स्वर भास्कर, विभावरी देशपांडे जैसे कलाकार भी अपनी प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। रामानुज ने बताया कि यह फिल्म दो सेक्स-वर्करों की जिंदगी पर आधारित है, जिसमें सिस्टम से पुरुषों को हटाने यानी पुरुष प्रधान समाज की सोच को बदलने का संदेश दिया गया है। फिल्म में चित्रांगदा चक्रवर्ती ने टिकली तथा विभावरी देशपांडे ने लक्ष्मी का किरदार निभाया है।

पोलिमर नैनोटेक्नोलाजी में एम.टेक और आर्गेनिक केमिस्ट्री में एमएससी कर चुके इंजीनियर रामानुज में अभिनय प्रतिभा कूट-कूटकर भरी है। सेवानिवृत्त इस्पातकर्मी धनेश्वर प्रसाद तथा माता श्रीमती शांति देवी के बेटे रामानुज ने कई टीवी सीरियलों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। दरभंगा (बिहार) के मूल निवासी रामानुज पूर्व में भी कई सीरियलों में धमाल मचा चुके हैं। अनिल कपूर के साथ ‘24 सीजन-2’ में अमेरिकन सीरियल के इंडियन वर्जन, लाइफ ओके पर ‘सावधान इंडिया’ में निगेटिव रोल, एंड टीवी के धारावाहिक ‘एजेन्ट राघव’ में पॉलिटिकल गुंडा का रोल निभा चुके हैं।

अभिनय के क्षेत्र में नवाजुद्दीन सिद्दीक को अपना आदर्श मानने वाले 33 वर्षीय रामानुज ने बोकारो में स्कूल-जीवन से ही अभिनय के क्षेत्र में अपना कदम रख दिया। बोकारो स्टील प्लान्ट के अलावा सेल की इकाई राउरकेला स्टील प्लान्ट सहित डेहरी आन सोन भागलपुर, जमशेदपुर समेत कई जगहों पर जागरुकतापरक नुक्कड़ नाटकों से उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत की। थियेटर एवं नुक्कड़ नाटकों के क्षेत्र मे रामानुज ने कुल 15 वर्षों का अनुभव संजोकर शार्ट फिल्मों से टीवी पर अपना कैरियर शुरू किया था।