jairam thakur himachal cm सीएम जयराम ठाकुर बोले, हिमाचल में पानी के बिल में आई 25 प्रतिशत की कमी

मंडी। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि सीवरेज शुल्क जो वर्तमान में हिमाचल प्रदेश में पानी के बिल का 50 प्रतिशत, को घटाकर 25 प्रतिशत कर दिया जाएगा। सेरी मंच मंडी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के इन दो साल की समय अवधि सुशासन, विभिन्न क्षेत्रों में नवाचारों और सार्वजनिक सेवा के लिए समर्पित है।

उन्होंने कहा कि, इन योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के कारण, राज्य के लोगों के जीवन में एक बड़ा बदलाव आया है राज्य सरकार ने सार्वजनिक शिकायतों के निवारण के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरू किया गया जन मंच कार्यक्रम न्यूनतम समय अवधि में जनता की शिकायतों को दूर करने में एक मील का पत्थर साबित हुआ है।

उन्होंने कहा कि अब तक राज्य के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में 171 जन मंच आयोजित किए गए हैं, जिनमें 43,271 शिकायतें और मांगें प्राप्त हुईं और इनमें से 91 प्रतिशत का निपटारा कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने राज्य को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए कहा, राज्य सरकार ने धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया। मुख्यमंत्री ने मंडी में मंडी और मांडव्या नेचर पार्क में सिंथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट और भारत सरकार के यूआईडीएसएसएमटी कार्यक्रम के तहत जिला मंडी में ऊहल नदी से मंडी टाउन के लिए जलापूर्ति योजना के विस्तार का भी उद्घाटन किया। इससे मंडी शहर की लगभग 47,000 आबादी को पीने के पानी की सुविधा मिलेगी।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

डॉ. हर्षवर्धन व उद्योग मंत्री हरसिमरत ने बठिंडा में किया AIIMS ओपीडी का उद्घाटन

Previous article

28 जनवरी से तीन चरणों में शुरू होगा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in देश