WhatsApp Image 2021 01 28 at 3.34.25 PM 2 गांव-गांव घुमाई जाएगी राम मंदिर की झांकी, राजपथ की परेड में मिला पहला स्थान
राजपथ पर निकली राम मंदिर की झांकी, फाइल फोटो

लखनऊ। गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर निकाली गईं अलग अलग राज्यों की झांकियों में उत्तर प्रदेश की राम मंदिर वाली झांकी ने पहला स्थान प्राप्त किया है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश किया है कि श्री राम मंदिर की झांकी की प्रतिकृति को प्रदेश में गांव गांव में घुमाया जाएगा।

 

आपको बतादें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश की श्रीराम मंदिर की झांकी को देश की सर्वश्रेष्ठ झांकी का पुरस्कार मिलने को गर्व का क्षण बताया है। योगी आदित्यनाथ ने खुशी जताते हुए कहा कि यह प्रदेश के लिए प्रसन्नता और गर्व का अवसर है। झांकी के इस प्रतिरूप को प्रदेश में भी दिखाया जाएगा। जहां.जहां से यह झांकी गुजरेगी, वहां जनता इसका स्वागत करेगी और पुष्पवर्षा की जाएगी। अब सरकार इस झांकी की प्रतिकृति का भ्रमण प्रदेश के गांव-गांव तक में कराएगी।

 

WhatsApp Image 2021 01 26 at 11.29.04 AM 2 गांव-गांव घुमाई जाएगी राम मंदिर की झांकी, राजपथ की परेड में मिला पहला स्थान

सीएम योगी, फाइल फोटो

दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार की श्रीराम मंदिर मॉडल की झांकी देश में सर्वोत्तम रही। राजपथ में झांकी में प्रथम पुरस्कार पहली बार प्रदेश के खाते में आया है। इसे गौरव का क्षण बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब प्रदेश भर में इस झांकी का भ्रमण कराने का निर्देश दिया। उत्तर प्रदेश प्रदेश सरकार के सूचना विभाग ने इस बार अयोध्या में निमार्णाधीन श्रीराम मंदिर मॉडल की झांकी निकाली।

राष्ट्रपति का अभिभाषण, कहा- चुनौती कितनी ही बड़ी क्यों न हो, न हम रुकेंगे और न भारत रुकेगा

Previous article

किसान आंदोलनः मोदी सरकार पर हमलावर हुआ विपक्ष, जयंत चौधरी से राहुल गांधी तक ने साधा निशाना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.